गूगल मार्च में बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर देगा

गूगल मार्च में बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर देगा
नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वह इस साल मार्च में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटों को बंद कर देगा।

नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वह इस साल मार्च में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटों को बंद कर देगा।

गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा, "मार्च 2024 में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर दी जाएंगी और आपकी साइट पर आने वाले ग्राहकों को आपकी बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।"

इसमें कहा गया है, "आपके ग्राहकों को केवल 10 जून 2024 तक आपके बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। उस तारीख के बाद, ग्राहकों को आपकी वेबसाइट पर जाने का प्रयास करते समय "पेज नॉट फाउंड" त्रुटि मिलेगी।"

गूगल बिजनेस प्रोफ़ाइल से बनी वेबसाइटें आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल की जानकारी द्वारा संचालित बुनियादी वेबसाइटें हैं।

जो लोग अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट रखना पसंद करते हैं, उन्हें कंपनी ने अन्य टूल का उपयोग करके एक नई वेबसाइट बनाने और नए वेबसाइट पते के साथ अपनी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल को अपडेट करने की सलाह दी है।

जो डोमेन बिजनेसडॉटसाइट और निगोशिओडॉटसाइट के साथ समाप्त होते हैं, उन्हें आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल पर वेबसाइट फ़ील्ड से हटा दिया जाएगा।

इस बीच, गूगल अगले महीने फाइल्स बाय गूगल ऐप में "इम्पॉर्टेंट" टैब को बंद करने की योजना बना रहा है, और उस समय अंदर सेव की गई कोई भी चीज़ स्थायी रूप से हटा दी जाएगी।

यह सुविधा पिछले साल पेश की गई थी और यह विशेष रूप से भारत में उनके लिए उपलब्ध थी जिनके पास सरकारी आईडी जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज़ हैं।

9टू5गूगल के अनुसार, यह सुविधा 15 फरवरी को हटा दी जाएगी, जिसने सबसे पहले एपीके टियरडाउन में गूगल फ़ाइलें टैब से संबंधित चेतावनी देखी थी।

नोटिस में लिखा है, "फ़ाइलों पर इम्पॉर्टेंट टैब अब 15 फरवरी 2024 से उपलब्ध नहीं होगा।"

--आईएएनएस

एकेजे

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Jan 2024 1:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story