न्यूजीलैंड कोरोना : डेल्टा वेरिएंट के 62 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 13 हजार के पार

December 24th, 2021

हाईलाइट

  • नए संक्रमणों के मामलों में से 37 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड से दर्ज

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में शुक्रवार को डेल्टा कोरोना वेरिएंट के 62 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13,719 हो गई है। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा, नए संक्रमणों के मामलों में से 37 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड, 5 पास के वाइकाटो, 14 बे ऑफ प्लेंटी, 5 लेक डिस्ट्रिक्ट और एक मामला कैंटरबरी में दर्ज किया गया है। इस बीच, कोरोना से शुक्रवार को एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे देश भर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि अस्पतालों में कुल 45 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें 8 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में भर्ती हैं। अब तक, न्यूजीलैंड में 95 प्रतिशत पात्र लोगों ने अपनी पहली खुराक प्राप्त की है और 91 प्रतिशत लोगों को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

विदेशों में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को एहतियाती उपायों की घोषणा की गई, जिसमें फाइजर वैक्सीन की दूसरी और बूस्टर खुराक के बीच की अवधि को 6 महीने से घटाकर 4 महीने कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि 5-11 साल के बच्चों के लिए भी टीकाकरण 17 जनवरी से उपलब्ध होगा।

(आईएएनएस)