comScore

कोरोनावायरस: चीन में 30 की मौत, अब तक कुल 3,042 लोगों की जा चुकी है जान

कोरोनावायरस: चीन में 30 की मौत, अब तक कुल 3,042 लोगों की जा चुकी है जान

हाईलाइट

  • चीन में कोरोनावायरस से 30 और मौतें
  • चीन में वायरस की वजह से कुल 3,042 लोगों की जा चुकी है जान

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। चीन में कोरोना संक्रमण के 143 नए मामलों की पुष्टि हुई है। गुरुवार तक 30 और रोगियों की मौत हो गई। चाइना हेल्थ अथॉरिटी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने नेशनल हेल्थ कमीशन के हवाले से कहा कि मरने वालों में से 29 मरीज हुबेई प्रांत से और एक हैनान प्रांत से था। इन ताजा आंकड़ों के साथ ही चीन में कुल 3,042 लोगों की वायरस की वजह से जान जा चुकी है। वहीं कोरोनोवायरस से दुनिया भर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,282 हो गई है।

कुल 53,726 मरीजों को दी जा चुकी है अस्पताल से छुट्टी 
चीन में कोरोनावायरस से संक्रमित हुए 1,681 रोगियों को उपचार और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। नेशनल हेल्थ कमीशन ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।कमीशन ने अपनी डेली रिपोर्ट में कहा कि अब तक कुल 53,726 मरीजों को गुरुवार तक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 80,552 मामलों की पुष्टि हुई है।

अमेरिका में कोरोना से 11 लोगों की मौत
चीन के बाहर पूरी दुनिया में भी कोरोनावायरस (COVID-19) से हो रही मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया भर में करीब एक लाख लोग इस वायरस की चपेट में हैं। जानकारी के मुताबिक, दुनिया में कोरोना से अब तक 95 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। चीन के बाद इटली और ईरान सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। अब दक्षिण कोरिया में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। भारत में कोरोना से अब तक 31 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं, जबकि अमेरिका में कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, हम कोरोना से लड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना का खौफ, हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा

दुनियाभर से सामने आए 2,241 नए मामले
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दुनियाभर में गुरुवार तक कोरोनावायरस संक्रमण के 2,241 नए मामलों की पुष्टि हुई, जिसके बाद से इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 97,735 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पहली बार पांच देशों, क्षेत्रों और इलाकों से सीओवीआईडी-19 (कोरोनावायरस) से संक्रमित मामलों की सूचना आई है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस एडहानोम गेब्रेयेसस ने बुधवार को एक ब्रीफिंग के दौरान वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण को लागू करने के महत्व पर जोर दिया था।

कोरोनावायरस: कर्नाटक में 461 संदिग्ध निगरानी में, अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग

कमेंट करें
NBPw3