comScore

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना का खौफ, हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना का खौफ, हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस के कारण हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा : ट्रंप

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। महामारी बने कोरोनावायरस का खौफ आम लोगों को ही नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी सता रहा है। इस खतरे से बचने के लिए ट्रंप ने हफ्तों से खुद का ही चेहरा नहीं छुआ है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एफे न्यूज ने व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा, मैंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है। मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं।

राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान के बाद ट्विटर यूजर्स एक्टिव हो गए और उन्होंने तुरंत पिछले कुछ हफ्तों के दौरान ली गई राष्ट्रपति की तस्वीरें पोस्ट की। इसमें व्हाइट हाउस की बैठकों के दौरान वह अपने हाथ से अपनी ठोड़ी को आराम देते दिखाई दे रहे हैं। अन्य में वह अपने चेहरे को छूते नजर आ रहे हैं।

कोरोनावायरस: दिल्ली में मास्क और सेनिटाइजर की कमी, कीमतें भी बढ़ीं

राष्ट्रपति ट्रंप कई बार कह चुके हैं कि वह जर्मोफोब (कीटाणुओं का अत्यधिक भय) से पीड़ित हैं और साथ ही स्वच्छता के प्रति जुनून रखते हैं। साउथवेस्ट, यूनाइटेड, अमेरिकन और जेटब्लू सहित देश की मुख्य एयरलाइन्स के प्रमुखों के साथ कोरोनोवायरस पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में बुलाई गई एक बैठक के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह टिप्पणी की।

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद बुकिंग्स के कैंसिल होने से एयलाइन्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। गौरतलब है कि वायरस से संक्रमित होने की संभावना को कम करने के तरीके के रूप में यूएस सेंर्ट्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीएस) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह अपने चेहरे को ना छूएं, इसमें भी विशेषकर आंखें, नाक और मुंह शामिल हैं।

कोरोनावायरस: राज्यसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री- WHO के संपर्क में सरकार, जांच के लिए खुलेंगे 19 लैब

कमेंट करें
r2V9b