comScore

कोरोनावायरस: दिल्ली में मास्क और सेनिटाइजर की कमी, कीमतें भी बढ़ीं


हाईलाइट

  • कोरोनावायरस के खतरे के बीच दिल्ली में बढ़ी हैंड सेनिटाइजर-मास्क की डिमांड
  • मेडिकल स्टोर में हो रही कमी, दाम भी बढ़े

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच आम लोगों में जागरूकता बढ़ गई है और वे सावधानी बरतने लगे हैं। इसी क्रम में दिल्ली में मास्क और सेनिटाइजर के दाम बढ़ गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अधिक मांग होने के चलते मास्क और सेनिटाइजर की कमी पड़ गई है। परिणाम स्वरूप कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है।

भारत में कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि
देश मे कोरोनावायरस संक्रमण के 29 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, सरकार ने सभी नागरिकों से सावधानी बरतने का अनुरोध किया है। लोगों में ज्यादा व्याकुलता देखी जा रही है। रोकथाम के लिए दवाई और उपचारों की ज्यादा खोज हो रही है। लोग इंटरनेट पर इस मामले से सबंधित ज्यादा सूचनाएं ढूढ रहे हैं।

कोरोनावायरस: इटली में 107 की मौत, 3089 लोग संक्रमित, स्कूल-कॉलेज बंद

मेडिकल स्टोर्स में बढ़ी मास्क-सेनिटाइजर खरीदने वालों की भीड़
दिल्ली के मेडिकल स्टोर्स में मास्क और हैंड्स सेनिटाइजर खरीदने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। बढ़ती हलचल से जहां एक ओर कई मेडिकल स्टोर में इसकी कमी देखनों को मिल रही है, तो वहीं कुछ स्टोर्स ने इनके दाम बढ़ा दिए हैं। दिल्ली में जो मास्क या सेनिटाइजर पहले 150 रुपये में मिलता था, वह अब 250 रुपये तक का मिल रहा है। इस बाबत पूछे जाने पर रोहिणी स्थिति एक मेडिकल स्टोर के मालिक ने कहा, सप्लाई ही बढ़े रेट पर हो रही है और ऊपर से अधिक मांग होने की वजह से सप्लायर मांग की आपूर्ति नही कर पा रहे हैं।

कोरोना से बचने के लिए साफ-सफाई का रखें ध्यान
गौरतलब है कि विशेषज्ञों की ओर से दी गई सलाह में लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे साफ-सफाई का ध्यान रखें, बार-बार हाथ धोएं व हैंड सेनिटाइजर्स का इस्तेमाल करें। भारत में सबसे पहले कोरोनावायरस का मामला केरल में सामने आया था, लेकिन अब तक पूरे देश में कुल 29 मामले सामने आए हैं। तीन मामलों में मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं।

Modi visits: पांच सालों में पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर खर्च हुए 446.52 करोड़ रुपये

कोरोनावायरस के बढ़ते असर को देखते हुए सरकार की ओर से कई तरह की सावधानियां बरतने को कहा जा रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े-बड़े नेताओं ने भी अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द किया है, जिसमें होली मिलन समारोह भी शामिल है।

कमेंट करें
hVy3w