comScore

कोरोनावायरस: इटली में 107 की मौत, 3089 लोग संक्रमित, स्कूल-कॉलेज बंद


हाईलाइट

  • चीन, ईरान के बाद अब इटली में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर
  • अब तक करीब 107 लोगों की मौत, 3089 लोग संक्रमित
  • खतरे से बचने के लिए सरकार ने बंद किए सभी स्कूल-कॉलेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन, ईरान के बाद अब इटली में कोरोनावायरस सबसे ज्यादा कहर ढा रहा है। यहां कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई है, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोग अभी भी इसकी चपेट में हैं। यूरोपीय देशों में इटली पहला देश है, जहां कोरोना ने इतनी तबाही मचाई है। वायरस से बचने के लिए इटली में सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

कोरोनावायरस: संयुक्त राष्ट्र में भारत का महिला दिवस कार्यक्रम रद्द

इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है, जबकि 3,089 लोग वायरस से संक्रमित हैं। इसी बीच सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को 15 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला किया है। पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना की वजह से 28 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना का केंद्र चीन का वुहान शहर है। चीन के बाद इटली में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

Modi visits: पांच सालों में पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर खर्च हुए 446.52 करोड़ रुपये

इस मामले में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है, कोरोना वायरस दुनिया के 26 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। वैज्ञानिक और डॉक्टर लगातार इस संक्रामक बीमारी के लिए प्रभावी इलाज की खोज में लगे हुए हैं, लेकिन अब तक कोई सटीक वैक्सीन नहीं बन पाया है। कई देशों में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट है। WHO ने कोरोना वायरस को ग्लोबल इमरजेंसी घोषित किया है।

कमेंट करें
ie5ta