कोरोना वायरस से दहशत: Air India, Indigo ने चीन की अधिकतर उड़ानों पर लगाई रोक

Coronavirus IndiGo Air India suspend flights between India and China
कोरोना वायरस से दहशत: Air India, Indigo ने चीन की अधिकतर उड़ानों पर लगाई रोक
कोरोना वायरस से दहशत: Air India, Indigo ने चीन की अधिकतर उड़ानों पर लगाई रोक
हाईलाइट
  • इंडिगो और एयर इंडिया ने कोरोना वायरस के भीषण प्रकोप से चीन के लिए उड़ान रोकी
  • यह वायरस अब तक कम से कम 17 देशों में फैल चुका है
  • सरकार की ओर से चीन की यात्रा न करने को लेकर एक ताजा ट्रैवेल अडवाइजरी जारी की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयरलाइन इंडिगो और एयर इंडिया ने कोरोना वायरस के भीषण प्रकोप की वजह से चीन के लिए अपनी अधिकतर उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा ब्रिटिश एयरवेज, इंडोनेशिया का लाइन एयर ग्रुप, कैथे पैसिफिक, यूनाइटेड एयरलाइंस तथा एयर कनाडा ने चीन के लिए उड़ानों को कथित तौर पर निलंबित कर दिया है। इससे पहले एशिया, नॉर्थ अमेरिका एवं यूरोप से उड़ानें भरने वाली कई विमानन कंपनियों ने चीन की उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है। यह वायरस अब तक कम से कम 17 देशों में फैल चुका है।

अडवाइजरी जारी
सरकार की ओर से चीन की यात्रा न करने को लेकर एक ताजा ट्रैवेल अडवाइजरी जारी की गई है। इसके अलावा देश के हवाईअड्डों, बंदरगाहों और सीमाओं पर संदिग्ध लोगों की पहचान के लिए हर संभव कदम उठाये जा रहे हैं। हालांकि, भारत में अब तक इस बीमारी से जुड़ा कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन केरल में लगभग 806 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। साथ ही कई राज्यों में सैकड़ों लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने हुबेई प्रांत से अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए चीन से दो विमानों के संचालन के लिए कहा है। 

इंडिगो ने कहा है कि उसने एक फरवरी से बेंगलुरु-हॉन्गकॉन्ग रूट तथा 1 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक दिल्ली-चेंगदू रूट पर पर अपनी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। इसी तरह, एयर इंडिया ने दिल्ली-शंघाई रूट पर उड़ानों को 31 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक निलंबित कर दिया है।
 

Created On :   29 Jan 2020 6:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story