जॉर्जिया ने की चुनाव परिणामों की पुष्टि, अधिकारिक तौर पर बाइडेन को बताया विजेता

Georgia confirms election results, officially tells Biden the winner
जॉर्जिया ने की चुनाव परिणामों की पुष्टि, अधिकारिक तौर पर बाइडेन को बताया विजेता
जॉर्जिया ने की चुनाव परिणामों की पुष्टि, अधिकारिक तौर पर बाइडेन को बताया विजेता
हाईलाइट
  • जॉर्जिया ने की चुनाव परिणामों की पुष्टि
  • अधिकारिक तौर पर बाइडेन को बताया विजेता

वाशिंगटन, 21 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राट्रपति पद 2020 के चुनाव में जॉर्जिया ने पूरे नतीजे आने के बाद अधिकारिक तौर पर जो बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है। बाइडेन ने इस राज्य में 16 इलेक्टोरल वोट जीते हैं।

स्टेट सेक्रेटरी ब्रैड रैफेंसपर्जर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, स्टेट सेकट्रेरी के रूप में मेरा मानना है कि हमने आज जो संख्याएं पेश की हैं, वे सही हैं। करीबी चुनाव अविश्वास को जन्म देते हैं, लोगों को लगता है कि उनके पक्ष के साथ धोखा हुआ। 2018 में हमने डेमोक्रेट्स के साथ ऐसा देखा था और आज रिपब्लिकन के साथ देख रहे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस पारंपरिक रिपब्लिकन गढ़ में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में पूर्व उप-राष्ट्रपति को 12,284 अधिक वोट मिले। अधिकांश काउंटियों में दोनों को मिले वोट में मामूली बदलाव देखा गया।

हालांकि ट्रंप कैंपेन की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेन्ना एलिस ने गुरुवार देर रात कहा कि कैंपेन यह मांग करना जारी रखेगा कि जॉर्जिया में ईमानदारी से फिर से गिनती हो, जिसमें हस्ताक्षर का मिलान करना भी शामिल हो।

बता दें कि बाइडेन ने 7 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के जीतने की घोषणा कर दी थी लेकिन ट्रंप ने अब तक भी हार स्वीकार नहीं की है। उन्होंने धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए अदालत में मुकदमे किए हैं।

एसडीजे/वीएवी

Created On :   21 Nov 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story