फोर्ब्स पत्रिका ने जारी की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को दिया 43 वां स्थान

Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina ranked 43rd in the Forbes 100 Most Powerful Women list
फोर्ब्स पत्रिका ने जारी की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को दिया 43 वां स्थान
100 शक्तिशाली महिलाएं फोर्ब्स पत्रिका ने जारी की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को दिया 43 वां स्थान
हाईलाइट
  • हसीना
  • बांग्लादेश के इतिहास में सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहीं

डिजिटल डेस्क, ढाका। फोर्ब्स पत्रिका की दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 43 वां स्थान दिया गया है। पत्रिका ने उल्लेख किया, उनका मानना है कि उनके अंतिम कार्यकाल के दौरान, हसीना खाद्य सुरक्षा और शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है।

हसीना, बांग्लादेश के इतिहास में सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहीं, जिन्होंने कुल मिलाकर 17 वर्षों और चार कार्यकालों के लिए सेवा की है। उन्होंने अपनी सत्तारूढ़ पार्टी, बांग्लादेश अवामी लीग के बाद चौथी बार जीत हासिल की, 2018 के चुनावों में उन्होंने 300 संसदीय सीटों में से 288 सीटें जीतीं थी।

सूची में परोपकारी मैकेंजी स्कॉट, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की अध्यक्ष क्रिस्टीन लेगार्ड को क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा गया है। पत्रिका हर साल दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं की सूची जारी करती है। इस साल, 18वीं वार्षिक सूची में 40 सीईओ शामिल हैं, जो 2015 के बाद से सबसे अधिक हैं, जो पत्रिका के अनुसार, राजस्व में रिकॉर्ड 3.3 ट्रिलियन डॉलर की देखरेख करते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story