कोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात लगभग एक चौथाई नौसैनिक संक्रमित

Kovid-19: Approximately one-fourth naval deployed on US Navy Destroyer infected
कोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात लगभग एक चौथाई नौसैनिक संक्रमित
कोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात लगभग एक चौथाई नौसैनिक संक्रमित

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के नेवी डिस्ट्रॉयर यूएसएस किड पर तैनात कुल नौसैनिकों में से लगभग एक चौथाई कोरोनावायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नौसेना के दो अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, नेवी डिस्ट्रॉयर यूएसएस किड के 78 चालक दल सदस्य कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हैं, जो कि जहाज के पूरक का लगभग 25 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कैलिफोर्निया के सैन डिएगो स्थित नौसेना के एक अड्डे पर मंगलवार को वॉरशिप (युद्धपोत ) को डॉक किया गया। चालक दल को अलग-थलग करने की प्रक्रिया की जा रही है और जहाज को यहां डिसइनफेक्टेड और क्लीन किया जाएगा। विमान वाहक यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के बाद यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर किड कोविड-19 के प्रकोप के कारण बंदरगाह पर लौटने को मजबूर हुआ दूसरा यूएस नेवी शिप है।

कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप से पहले किड को पूर्वी प्रशांत में हाल ही में काउंटर नारकोटिक्स मिशन को अंजाम देने के लिए तैनात किया गया था। पिछले हफ्ते यूएस नेवी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अमेरिका के एक प्रमुख मीडिया आउटलेट से कहा कि अमेरिकी नौसेना के 26 वॉरशिप पर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 14 चालक दल कर्मी वायरस की चपेट में आए, जो अब स्वस्थ हो गए हैं।

 

Created On :   30 April 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story