comScore

फेल होने की कगार पर नवाज की किडनी, मेडिकल टीम ने कहा- तत्काल अस्पताल में भर्ती करें

July 23rd, 2018 11:56 IST

हाईलाइट

  • नवाज शरीफ किडनी फेल्यर के कगार पर पहुंच गए है।
  • मेडिकल बोर्ड ने उन्हें तत्काल अदियाला जेल से अस्पताल ट्रांसफर करने के लिए कहा है।
  • एवनफील्ड भ्रष्टाचार केस में नवाज शरीफ को 10 साल की जेल हुई है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की किडनी फेल होने की कगार पर है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि नवाज किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं और कभी भी उनकी किडनी फेल हो सकती है। मेडिकल बोर्ड ने उन्हें तत्काल अदियाला जेल से अस्पताल ट्रांसफर करने के लिए कहा है। मेडिकल बोर्ड की टीम ने रविवार को उनका हेल्थ चेकअप किया, जिसमें यह बात सामने आई है। बता दें कि एवनफील्ड भ्रष्टाचार केस में नवाज शरीफ को 10 साल कारावास की सजा हुई है। उनकी बेटी मरियम को भी इस मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेडिकल टीम ने पाया है कि शरीफ के खून में यूरिया नाइट्रोजन खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है और वह जेल में ह्यूमिडिटी के कारण अत्यधिक पसीना और डीहाइड्रशन से पीड़ित हैं। उनके दिल की धड़कन भी अनियमित है। टीम का कहना है कि जेल के अस्पताल में IV फ्लूइड की फैसिलिटी नहीं है। इसलिए ये जरूरी है कि नवाज शरीफ को अस्पताल ले जाया जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो फिर रात में कभी भी इमरजेंसी की स्थिति बन सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में नवाज के आदियाला जेल से हॉस्पिटल ट्रांसफर करने के मेडिकल टीम के सुझाव पर अधिकारियों की ओर से प्रतिक्रिया भी दी गई है। अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि जिन डॉक्टरों ने शरीफ की जांच की है अगर वह ऑफिशियल तौर पर अस्पताल में ट्रीटमेंट के लिए कहते हैं तो फिर नवाज शरीफ की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया जाएगा और रिपोर्ट के आधार पर एक्शन लिया जाएगा।

कमेंट करें
bd1SW