comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कश्मीर मुद्दे पर PAK को झटका, सीरिया ने कहा हम भारत के साथ

कश्मीर मुद्दे पर PAK को झटका, सीरिया ने कहा हम भारत के साथ

हाईलाइट

  • कश्मीर मुद्दे पर सीरिया ने दिया भारत का साथ
  • कहा- भारत कोई भी कार्रवाई करें सीरिया हमेशा साथ रहेगा
  • तुर्की पर भारत के बयान का किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। कश्मीर मुद्दे पर उसने कई देशों से समर्थन मांगा, लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ी। अब सीरिया ने भी पाकिस्तान को झटका दे दिया है। सीरिया ने कहा है कि वह भारत के साथ है। भारत में सीरिया के राजदूत रियाज कामिल अब्बास ने कहा कि, हर सरकार को अधिकार है कि वह अपनी जनता के लिए अपनी जमीन पर जो चाहे कर सकती है। भारत कोई भी कार्रवाई करें हम (सीरिया) हमेशा साथ हैं। 

पाक ने किया तुर्की का समर्थन
उन्होंने उत्तरपूर्वी सीरिया में एकपक्षीय सैन्य हमलों के लिए तुर्की को लेकर भारत के बयान पर खुशी जताई। राजदूत ने कहा कि मेरी सरकार की ओर से हम सीरिया पर तुर्की के हमले को लेकर भारत के बयान का स्वागत करते हैं। अब्बास ने कहा, 'तुर्की आतंकवाद का समर्थक है। तुर्की का समर्थन करने वाले सभी देश आतंकवाद को समर्थन करते हैं।' बता दें पाकिस्तान ने सीरिया में कुर्द बलों के खिलाफ हमले में तुर्की का समर्थन किया है। वहीं कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने भी पाकिस्तान का समर्थन किया था। 

भारत ने जताई चिंता
तुर्की ने पिछले सप्ताह कुर्द नीत सीरियाई बलों पर हमले किए थे।सीरिया पर हुए हमले पर भारत ने चिंता जताई थी। भारत ने कहा था कि यह सीरिया में स्थिरता और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर सकती है। 


 

कमेंट करें
TfY2m