लिवरपूल ब्लास्ट के बाद ब्रिटेन में आतंकी खतरे का लेवल बढ़ा

Terrorist threat level rises in Britain after Liverpool blasts
लिवरपूल ब्लास्ट के बाद ब्रिटेन में आतंकी खतरे का लेवल बढ़ा
TERRORISM लिवरपूल ब्लास्ट के बाद ब्रिटेन में आतंकी खतरे का लेवल बढ़ा
हाईलाइट
  • ब्रिटेन में एक माह में 2 आतंकवादी की घटना

डिजिटल डेस्क, लंदन । लिवरपूल के एक अस्पताल के बाहर हुए विस्फोट के बाद ब्रिटेन में आतंकी खतरे के स्तर को पर्याप्त से गंभीर में अपग्रेड कर दिया गया है। साथ ही इसे आतंकवादी घटना भी घोषित किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार के अपग्रेड की पुष्टि गृह सचिव प्रीति पटेल ने की है जिसका मतलब है कि और हमले अत्यधिक संभावित थे।

पटेल ने स्थानीय मीडिया से कहा संयुक्त आतंकवाद विश्लेषण केंद्र अब ब्रिटेन के खतरे के स्तर को पर्याप्त से गंभीर तक बढ़ा रहा है। इसका एक कारण है कि हमने कल जो देखा वह एक महीने में दूसरी घटना है।

उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड में आतंकवाद निरोधी इकाई के प्रमुख रस जैक्सन ने कहा कि रविवार को लिवरपूल महिला अस्पताल के बाहर विस्फोट विस्फोटक उपकरण के फटने से हुआ जिसे एक वाहन में लाया गया था। विस्फोट में पुरुष यात्री की मौत हो गई और टैक्सी चालक भागने में सफल रहा।

पुलिस का मानना है कि वे यात्री को पहचानते हैं लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इस घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। 20 के दशक में चार लोगों को आतंकवाद अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। लिवरपूल के मेयर जोआन एंडरसन ने कहा टैक्सी ड्राइवर ने अपनी कोशिशों से कुछ हद तक आपदा स्थिति को संभाला।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story