दैनिक भास्कर हिंदी: वाटसन के आतिशी शतक ने चेन्नई को दिलाया IPL का तीसरा खिताब

May 28th, 2018

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) की ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम कर ली है।
  • ओपनर शेन वॉट्सन की शतकीय पारी के बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है।
  • मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 20 ओवर में 179 रन का टारगेट दिया था, जिसे धोनी की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।
  • महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) की ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम कर ली है। ओपनर शेन वाटसन की शतकीय पारी के बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 20 ओवर में 179 रन का टारगेट दिया था, जिसे धोनी की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है।

 


मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपना पहला विकेट श्रीवत्स गोस्वामी (5) के रूप में जल्दी गंवा दिया। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन, शिखर धवन ने 26 और युसुफ पठान ने शानदार 45 रन की पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं चेन्नई की ओर से लुंगी नगिदी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किए।

 


दूसरी पारी में हैदराबाद की ओर से मिले 179 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी धोनी की टीम ने शानदार शुरुआत की। हालांकि फॉफ डू प्लेसिस (10) के रूप में चेन्नई ने अपना पहला विकेट जल्दी गंवा दिया था, मगर उसके बाद ओपनर शेन वाटसन ने शानदार 117 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत आसान कर दी। सुरेश रैना ने भी वाटसन का अच्छा साथ दिया और 32 रन की पारी खेली। अंबाती रायडू ने भी अंत में नाबाद 16 रन की पारी खेली और वॉट्सन के साथ नाबाद मैच को जिताया।

वाटसन ने खेली आतिशी शतकीय पारी


मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ओपनिंग करने मैदान में उतरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वाटसन ने नाबाद 117 रन की आतिशी शतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में वाटसन ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 8 गगनचुंबी छक्के और 11 चौके जड़े। वाटसन की इस नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ही चेन्नई ने IPL 2018 का ये फाइनल मैच जीतते हुए तीसरी बार ये खिताब अपने नाम कर लिया। इस पारी के लिए वॉट्सन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

हैदराबाद की असली ताकत गेंदबाजी रही फेल


इस बार के आईपीएल सीजन में हैदराबाद की गेंदबाजी ही उसकी असली ताकत रही है। मगर इस बार फाइनल मैच में चेन्नई के सामने हैदराबाद की गेंदबाजी में बिल्कुल भी धार नजर नहीं आई। राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और शाकिब उल हसन ने टूर्नामेंट में जिस तरह से सधी और कसी हुई गेंदबाजी की है, वो तारीफ के काबिल है। फाइनल मैच में कोई भी गेंदबाज चेन्नई के बल्लेबाजों को थोड़ा भी परेशान करता नजर नहीं आया और चेन्नई ने 179 रन का बड़ा टारगेट 9 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। मैच में हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा और कार्लोस ब्रेथवेट ने ही 1-1 विकेट हासिल किए।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम : केन विलियमसन (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब-अल-हसन, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, राशिद खान, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, फॉफ डु प्लेसिस, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर।