दिवाली स्पेशल: रौशनी के त्योहार के लिए करना चाहते है सस्ती और किफायती शॉपिंग, तो विजिट करें दिल्ली के इन मशहूर बाजारों को

रौशनी के त्योहार के लिए करना चाहते है सस्ती और किफायती शॉपिंग, तो विजिट करें दिल्ली के इन मशहूर बाजारों को
  • त्योहारों के समय जरूरत का समान काफी महंगा मिलने लगता है
  • गोल्ड और सिल्वर की चाह रखने वालों के लिए दिल्ली का कूचा महाजन बाजार बेस्ट ऑप्शन रहेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर त्योहारों के समय जरूरत का समान काफी महंगा मिलने लगता है। ऐसे में लोग अपनी ख्वाहिशों को पूरा किए बगैर त्योहार को मनाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। अगर इस दिवाली आप पर भी मंहगाई जुल्म ढहा रही है तो घबराएं नहीं। इस रोशनी के त्योहार पर हम आपको दिल्ली के कुछ बाजारों के बारें में बताने जा रहे हैं, जहां से आप लोगों को तोहफा देने और अपने सुंदर से अशियाने को सजाने के लिए सस्ती खरीददारी कर सकते है।

किनारी

अगर आप इस दिवाली अपने घर को आर्टिफीशियल लाइट्स और लटकन से सजाना चाह रही हैं। लेकिन कहीं सस्ती लाइट्स नहीं मिल रही हैं, तो आप चांदनी चौक के पास किनारी बाजार जा सकते हैं। यहां पर आपकों कई तरह की रंग बिरंगी झालरें और लटकन जैसी वस्तुएं सस्ते दामों में मिल जाएगी। इसके अलावा डिफरेंट वैरायटीज के सुंदर दीए, रंगोली और पूजन थाली भी आपको कम बजट में मिल जाएगी।

खारी बावली

दिवाली में अक्सर देखने को मिलता है कि लोग एक-दूसरे को उपहार के तौर पर मिठाईयां देने पसंद आते हैं। लेकिन आप इस दीवाली कम बजट में कुछ अलग तोहफा देना चाह रहे हैं, तो आप ड्राइ फ्रूट्स का चुनाव कर सकते हैं। इसके लिए आप खारी बावली पहुंचकर अपने बजट के हिसाब से बढ़िया ड्राइ फ्रूट्स आर्डर कर सकते है। यहां पर आप ड्राइफ्रूट्स की शानदार पैकिंग भी करवा सकते है।

सदर बाजार

इस दिवाली मंहगाई के चलते आप गिफ्ट पैकिंग को लेकर सोच में पड़ गए हैं, तो आप सदर बाजार फौरन विजिट करें। यहां पर आपको डेकोरेटिव गिफ्ट बॉक्स के आलावा कैंडी ट्रे और मग्स जैसी भी पैकिंग की चीजें भी मिल जाएगी। यहां की खासियत है कि आप अपने बजट के हिसाब से पैकिंग आइटम्स को खरीद सकते हैं।

वेस्ट मार्केट

इस धनतरेस अगर आप गोल्ड या सिल्वर खरीदना चाह रही है, तो आपके लिए दिल्ली का कूचा महाजन बाजार बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यहां से आप सोने- चांदी के आभूषणों की डिफरेंट वैरायटी को अपनी रेंज के हिसाब से खरीद सकती है। बता दें कि कूचा महाजन एशिया का सबसे बड़ा सराफा बाजार है।

Created On :   6 Nov 2023 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story