चीनी पर्यटकों का सत्कार करने को तैयार तुर्की का फेथिये शहर

Fethiye city of Turkey ready to welcome Chinese tourists
चीनी पर्यटकों का सत्कार करने को तैयार तुर्की का फेथिये शहर
चीनी पर्यटकों का सत्कार करने को तैयार तुर्की का फेथिये शहर

बीजिंग, 4 अगस्त (आईएएनएस)। कोरोना महामारी की वजह से तुर्की के प्रसिद्ध पर्यटन शहर फेथिये, जहां हाल के वर्षो में अधिक से अधिक चीनी पर्यटक यात्रा करते हैं, के पर्यटन उद्योग को बड़ा झटका लगा है। स्थानीय पर्यटन व्यवसायी चाहते हैं कि चीनी पर्यटक जल्द से जल्द फेथिये की यात्रा करें।

स्थानीय पैराग्लाइडर टूर कंपनी के मैनेजर सेलाल यिल्डिज ने कहा कि 80 प्रतिशत पर्यटक चीन से आते हैं। वे चीनी पर्यटकों के लिए बेहतर सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से फेथिये पर्यटन उद्योग को बड़ा झटका लगा है। केवल वर्ष की शुरुआत में ही लगभग 15000 चीनी पर्यटकों को अपना बुकिंग रद्द करने के लिए मजबूर किया गया था। भले ही ज्यादा चीनी पर्यटक नहीं आएंगे, पर वे पिछले साल की तरह इस साल भी चीन का राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए अन्य पैराग्लाइडिंग कंपनियों के साथ एक भव्य उड़ान कार्यक्रम पेश करेंगे।

एक होटल के मैनेजर जिवर जि़ल्ली ने कहा कि उनके होटल के ज्यादातर ग्राहक चीनी पर्यटक हैं। कोरोना महामारी से पहले उनके होटल में जून तक बुंकिंग फुल हो गयी थी। लेकिन इसके बाद सब कुछ रद्द करना पड़ा। उन्हें भरोसा है कि चीनी पर्यटक वापस आएंगे। इसलिए वे न केवल महामारी की रोकथाम के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं, बल्कि अपने होटल की सुविधाओं को पुनर्निर्मित कर रहे हैं। वे अब चीनी पर्यटकों के आने को तैयार हैं।

फेथिये मेयर अलीम कराका ने कहा कि फेथिये पर्यटकों के आने को लेकर पूरी तरह से तैयार है। वे चाहते हैं कि चीनी पर्यटकों सहित विदेशी पर्यटक जल्द ही फेथिये की यात्रा करें।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   4 Aug 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story