comScore

Happy Friendship Day: फ्रेंडशिप डे आज, रैना ने कहा- धोनी केवल दोस्त नहीं, बल्कि मेंटॉर भी; अनुष्का ने पोस्ट की पुरानी तस्वीर

Happy Friendship Day: फ्रेंडशिप डे आज, रैना ने कहा- धोनी केवल दोस्त नहीं, बल्कि मेंटॉर भी; अनुष्का ने पोस्ट की पुरानी तस्वीर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज फ्रेंडशिप डे है। हर वर्ष अगस्‍त के पहले रविवार को इसे मनाया जाता है। इस दिन को लोग अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते हैं। हालांकि इस बार कोरोनावायरस के चलते इसका रंग कुछ फीका है। कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से दूर रह रहे दोस्तों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर बधाई देकर फ्रेंडशिप डे मनाया। कई सेलिब्रिटीज ने भी सोशल मीडिया पर इसे लेकर पोस्ट किया है।

क्यो मनाया जाता है फ्रेंडशिप डे
कहा जाता है कि हॉलमार्क ग्रीटिंग के फाउंडर जोएस हाल ने 1930 में इस दिन को दोस्तों के नाम समर्पित किया था और अपने दोस्तों के साथ ग्रीटिंग कार्ड्स और गिफ्ट्स भी एक्सचेंज किया था। तब से ही इस दिन को सेलिब्रेट किया जाने लगा। इसके अलावा, ऐसा भी माना जाता है कि 1935 में अमेरिका में एक शख्स की मौत के बाद जब उसके दोस्त ने आत्महत्या कर ली, तब सरकार ने इस दिन को मित्रता दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की। संयुक्त राष्ट्र ने 30 जुलाई को आधिकारिक इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे के रूप में घोषित किया। भारत में, हालांकि, यह आमतौर पर अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है।

धोनी केवल दोस्त ही नहीं, बल्कि गाइड और मेंटॉर भी : रैना    
फेंडशिप डे पर भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी न केवल उनके दोस्त हैं, बल्कि एक गाइड और मेंटॉर भी हैं। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्विटर पर उनका और धोनी का एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए रैना ने कहा, चेन्नई टीम, शुक्रिया कि इतनी खूबसूरत यादों को आपने हमारे लिए बनाया। धोनी भाई न केवल मेरे दोस्त ही नहीं, बल्कि वह मेरे गाइड, मेंटॉर और हमेशा मुश्किल वक्त में साथ देने वाले भी हैं। थैंक यू माही भाई। हैपी फ्रेंडशिप डे। जल्द मिलते हैं।

कमेंट करें
opbNx