जानिए 45 की उम्र में भी कैसे दिखती हैं मलाइका इतनी जवां?

lifestyle Know how to look at the age of 45, Malaika is so young?
जानिए 45 की उम्र में भी कैसे दिखती हैं मलाइका इतनी जवां?
जानिए 45 की उम्र में भी कैसे दिखती हैं मलाइका इतनी जवां?

डिजिटल डेस्क। फिटनेस का उम्र से कोई वास्ता नहीं होता, अगर आप फिट हैं तो आपकी उम्र कोई मायने नहीं रखती, अगर आप अपनी फिटनेस का ख्याल नियमित तौर पर रखते हैं तो आप उतने ही ब्यूटीफुल और ग्लैमरस लगते हैं जितना कि Young Age में। इसका सीधा उदाहरण है बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा। जो 45 साल की उम्र में भी अपनी फिटनेस और अपने स्लिम ट्रिम फिगर से अच्छों- अच्छों को मात देती हैं। मलाइका दो बच्चों की मां भी हैं।

45 की मलााइका अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। हाल ही में मलाइका ने मुबंई में एक Yoga Center भी खोला है। जहां योग के साथ अन्य कई एक्सरसाइज भी सिखाई जाती हैं। जिससे व्यक्ति स्वस्थ्य और हेल्दी लाइफ जी सके। मलाइका जितनी Young ऊपर से दिखती हैं। अंदर से भी वे उतनी ही मजबूत हैं। नये साल में लगता है कि मलाइका ने भी अपनी लाइफस्टाइल में अपनी फिटनेस के लिए एक फिटनेस एजेंडा अपनाया है। जिसमें वे अपनी लाइफ को बैलेंस तरीके से जीने की बात करती हैं। मलाइका एक्सरसाइज के साथ साथ अपनी डाइट का भी पूरा- पूरा ध्यान रखती हैं। उनका कहना है कि जब में इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिटनेस और फील यंग के प्रति लोगों की निष्ठा देखती हुं तो खुद को और भी ज्यादा फिट रखने के लिए प्रेरित होती हुं। 

बात करें मलाइका के रुटीन की तो वे अपने एक्सरसाइज और अपनी डाइट को नियमित तौर पर फॉलो करती हैं। जिससे उनका स्टेमिना बढ़ने के साथ वे पूरा दिन एनर्जिटिक भी रहती हैं।

मलाइका का डाइट प्लान 

ब्रेकफास्ट में वह एवोकाडो टोस्ट खाना बेहद पसंद करती है। जिसमें वह एवोकाडो पेस्ट के ऊपर चिली फ्लेक्स डालकर खाती है। लंच और डिनर में मलाइका डीटॉक्स मील ही लेती हैं। जिसमें ज्यादातर उबली हुई सब्जियां ही शामिल रहती हैं, जो कि वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है। डिनर में मलाइका सादा और सिंपल खाना ही लेती हैं, जिससे कि उन्हें किसी भी तरह की समस्या न हो।

मलाइका का फिटनेस प्लान

मलाइका कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खेलती है। परफेक्ट बॉडी के लिए रोजाना आधे घंटे स्विमिंग करती है। इसके साथ ही साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है। मलाइका अपने दिन की शुरुआत हेल्दी स्मूदी के साथ करती है, जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है। मलाइका को पास्ता बहुत पसंद है। वह गेंहू का पास्ता खाती है। मलाइका रोजाना बादाम मिल्क, इलायची पाउडर और शहद के साथ ओट्स लेना पसंद करती है। डीटॉक्स जूस मलाइका को बहुत पसंद है। वह शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाने के लिए इस जूस का सेवन करती हैं। अगर आप भी चाहती हैं मलाइका जैसी फिटनेस तो फॉलो करें उनकी फिटनेस लाइफस्टाइल को।  


 

Created On :   12 Jan 2019 11:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story