गर्मियों  के दिनों में जरूर पिएं ये हेल्दी जूस,  होंगे अनगिनत फायदे 

Must drink this healthy juice in summers, there will be countless benefits
गर्मियों  के दिनों में जरूर पिएं ये हेल्दी जूस,  होंगे अनगिनत फायदे 
हेल्थ टिप्स गर्मियों  के दिनों में जरूर पिएं ये हेल्दी जूस,  होंगे अनगिनत फायदे 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम चल रहा है, ऐसे में हर कोई कुछ ठंडा पीना पसंद करता है। सभी तरह के जूस में कुछ न कुछ फायदे पाएं जाते हैं। गन्ने का जूस गर्मियों में आपके शरीर को बहुत फायदे पहुंचता है। यह आपके शरीर को दिनभर तरोताजा रखता है, इसमें नैचुरल शुगर पाई जाती है। कैंसर की बीमारी में यह जूस पीने से बॉडी में रेड ब्लड सेल्स बनाए रखने में मदद मिलती है। किडनी स्टोन के मरीजों को गन्ने का रस पीने के लिए दिया जाता है। यह नियमित पीने से किडनी का स्टोन छोटा होता है और बाहर निकल जाता है। वहीं पीलिया की बीमारी में भी गन्ने का जूस काफी असर दिखाता है। 

डायबिटीज के मरीज भी कर सकते हैं ट्राई

डायबिटीज के मरीज भी गन्ने का जूस पी सकते है, मगर डॉक्टरी की सलाह लेने के बाद। गन्ने का जूस लिवर के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसे पीने से  आपकी स्किन काफी ग्लो करती है।

चुकंदर का जूस

चुकंदर का जूस आपके शरीर को गर्मियों के दिनों में ठंडा रखता है। इससे शरीर को नैचुरल शुगर मिलती है। यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है और हड्डियों को मजबूत करता है। बीपी के मरीजो के लिए भी यह काफी अच्छा होता है, इससे बीपी कंट्रोल में रहती है। 

 ब्लड में बढ़ाता है ऑक्सीजन लेवल

चुकंदर का जूस शरीर में ऑक्सीजन बढ़ाने में हेल्प करता है। इससे शरीर में ब्लड का लेवल बढ़ाता है और वो आपके बल्ड को प्यूरिफाई भी करता है। चुंकदर में विटामिन-बी, विटामिन-सी, फॉस्फोरस, कैल्शियम और प्रोटीन बहुत ज्यादा मात्रा में होता है। चुकंदर का रस वजन मेंटेन करने मदद करता है। चुकंदर कैंसर को जन्म देने वाली कोशिकाओं को खत्म कर देता है। इससे कोलेस्ट्रॉल को कम किया जा सकता है। 
 

Created On :   11 May 2022 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story