उप्र : प्रयागराज में माघ मेले में तैनात किए जाएंगे 3 हजार पुलिसकर्मी

UP: 3 thousand policemen to be deployed at Magh Mela in Prayagraj
उप्र : प्रयागराज में माघ मेले में तैनात किए जाएंगे 3 हजार पुलिसकर्मी
उप्र : प्रयागराज में माघ मेले में तैनात किए जाएंगे 3 हजार पुलिसकर्मी
हाईलाइट
  • उप्र : प्रयागराज में माघ मेले में तैनात किए जाएंगे 3 हजार पुलिसकर्मी

प्रयागराज (उप्र), 17 नवंबर (आईएएनएस)। प्रयागराज में होने जा रहे माघ मेले में उत्तर प्रदेश पुलिस के करीब 3000 कर्मियों को तैनात किया जाएगा। यह तैनाती कोविड महामारी के सुरक्षा प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है।

माघ मेले के नोडल अधिकारी आशुतोष मिश्रा के अनुसार, मेला स्थल पर 3,000 से ज्यादा पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए जाएंगे। स्नान के मुख्य दिनों में भीड़ बढ़ने पर इस संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

पुलिस यह भी सुनिश्चित करेगी कि कल्पवासियों के शिविरों के बीच पर्याप्त दूरी रहे। कल्पवासियों के शिविर एक महीने के लिए लगते हैं और यहां आने वाले प्रत्येक आगंतुक को भी कोविड के मानदंडों का पालन करना होगा।

बता दें कि 14 जनवरी से शुरू होने जा रहा माघ मेला एक महीने तक चलेगा।

प्रयागराज रेंज के आईजी के.पी. सिंह ने कहा, भीड़ को प्रबंधित करने के लिए और सुरक्षा की ²ष्टि से यहां 13 पुलिस स्टेशन और 36 चौकियां भी स्थापित की जाएंगी। हमने संभावित आबादी वाले क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए आईटी विशेषज्ञों की मदद लेने की भी योजना बनाई है।

हालांकि महामारी के कारण पिछले सालों की तरह इस साल मेले में स्टॉल या शिविर लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आईजी ने कहा, मेला पुलिस कोविड-19 प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए सेक्टर-वार सुरक्षा योजना तैयार करेगी और अर्धसैनिक बल के जवानों सहित अतिरिक्त बलों को भी तैनात किया जाएगा। अतिरिक्त बलों को पड़ोसी जिलों से बुलाया गया है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   17 Nov 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story