दैनिक भास्कर हिंदी: BJP सांसद ने BEM अनुपमा जायसवाल पर लगाया टेंडर घोटाले का आरोप

May 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, घोसी। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा में असंतोष की उठी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने बीजेपी की ही बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल पर टेंडर घोटाले का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक खत लिखा है।  
 

पौष्टिक आहार मुहैया कराने में फर्जीवाड़ा 

बीजेपी सांसद ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। घोसी से भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर ने अनुपमा जायसवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बेसिक शिक्षा विभाग में टेंडर घोटाला में शामिल होने की बात कही है। उन्होंने आदित्यनाथ को 8 मई को पत्र भी लिखा है। जिसमें लिखा कि ‘बेसिक शिक्षा विभाग की मंत्री और अधिकारियों के साथ ही पुष्टाहार के शीर्ष अफसरों द्वारा आम लोगों से धोखाधड़ी की जा रही है। टेंडर को भी अनियमित तरीके से कुछ विशेष लोगों को लाभान्वित करने के लिए दिए जा रहे हैं।’

 

कई बार कर चुके हैं शिकायत

 

भाजपा सांसद ने अपने गृह जिले मऊ में बच्चों को पौष्टिक आहार मुहैया न कराने का भी आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इससे पहले भी भाजपा के कई नेता मंत्रियों और अधिकारियों की शिकायत कर चुके हैं। कुछ दलित नेताओं ने तो सीएम योगी को भी कठघरे में खड़ा दिया।
 
 
टेंडर में अनियमितता 

हरिनारायण राजभर ने लिखा कि, ‘हमारे जनपद मऊ में विगत 10 महीनों से बाल विकास एवं पुष्टाहार के तहत आहार की आपूर्ति ही नहीं की गई है। जबकि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि पौष्टिक आहार की सप्लाई एक भी दिन नहीं रूकनी चाहिए।’ भाजपा सांसद ने जूते एवं मोजे के टेंडर में भी अनियमितता का मसला उठाया है।


उन्होंने लिखा, ‘विभागीय मंत्री और विभाग द्वारा जूते एवं मोजे के टेंडर में भारी अनियमितता की जा रही है। मंत्री जी अपने करीबियों को लाभ पहुंचा रही हैं। सरकार द्वारा यह योजना सीधे आम एवं गरीब लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए चलाई जा रही है, ऐसे में इसका लाभ लोगों को ना मिलने से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। सांसद राजभर ने इस मामले में जांच करा कर अविलंब कार्रवाई की जानी चाहिए।’ राजभर ने यह दावा किया था कि प्रदेश की मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ गया है।