कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 16 नई नियुक्तियों को मंजूरी दी

Cabinet Appointments Committee Approves 16 New Appointments
कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 16 नई नियुक्तियों को मंजूरी दी
कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 16 नई नियुक्तियों को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 16 नई नियुक्तियों को मंजूरी दी

नई दिल्ली, 29 सितम्बर (आईएएनएस)। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अलग-अलग केंद्रीय मंत्रालयों और प्रमुख सरकारी निकायों में सोमवार को संयुक्त सचिवों या इसके समकक्ष 16 नई नियुक्तियों को मंजूरी दे दी।

1990 बैच के आईपीएस अधिकारी श्याम भगत नेगी को कोयला मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि 1992 बैच के आईआरएस अधिकारी अमिताभ कुमार को वाणिज्य विभाग में संयुक्त सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई।

एम. अंगामुथु को कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीईडीए) का अध्यक्ष बनाया गया जो वाणिज्य मंत्रालय के अंतर्गत आता है। इस बीच, आशीष चटर्जी को प्रतिष्ठित नेशनल डिफेंस कॉलेज में नया सीनियर डायरेक्टिंग स्टाफ, एसडीएस (सिविल) बनाया गया।

अनुराग बाजपेयी रक्षा उत्पादन विभाग के नए संयुक्त सचिव हैं। संजय लोहिया खनिज मंत्रालय में नए जेएस (संयुक्त सचिव) हैं और सुखेंदु ज्योति सिन्हा को नीति आयोग में सलाहकार बनाया गया है। पंचायती राज को रेखा यादव के रूप में एक नया जेएस भी मिला है, जबकि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को आशीष शर्मा और राहुल सिंह के रूप में दो संयुक्त सचिव मिले हैं।

नितिन गडकरी के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को महमूद अहमद के रूप में नया जेएस मिला है।

केसांग यांगजोम शेरपा को राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद का सदस्य सचिव बनाया गया जो स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के अंतर्गत आता है। चेतन प्रकाश जैन वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) में नए जेएस और वित्तीय सलाहकार हैं।

1995 बैच के आईएएस अधिकारी एम. महेश्वर राव को बेंगलुरु में अंतरिक्ष विभाग में जेएस और वित्तीय सलाहकार बनाया गया। इस बीच, जी. जयंती संयुक्त सचिव के रूप में अंतरिक्ष विभाग में उनके साथ शामिल होंगी।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अदिति दास राउत को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव बनाया है।

 

वीएवी-एसकेपी

Created On :   29 Sep 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story