दैनिक भास्कर हिंदी: सिंधिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाए : कांग्रेस

June 11th, 2020

हाईलाइट

  • सिंधिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाए : कांग्रेस

ग्वालियर, 11 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित ऑडियो के आधार पर कांग्रेस ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजबाबू सिंह को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में कांग्रेस ने कथित ऑडियो की जांच के साथ सिंधिया और उनके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी (ग्वालियर-चंबल संभाग) के.के. मिश्रा एवं ग्वालियर शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एडीजी राजबाबू सिंह को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि यह मामला बेहद संवेदनशील, सार्वजनिक जीवन की शुद्धता व राजनीतिक शुचिता से जुड़ा है।

ऑडियो में सिंधिया कथित तौर पर एक महिला नेत्री से बात कर रहे हैं, इसमें पैसों का भी जिक्र है। साथ ही कई नेताओं के नाम इस बातचीत के दौरान लिए गए हैं।

कांग्रेस की मांग है कि इस मामले की सूक्ष्म जांच के लिए एसआईटी गठित की जाए। ऑडियो में सिंधिया के साथ जिन लोगों के नाम आए हैं, उनके बयान दर्ज किए जाएं। साथ ही पुलिस आवश्यक कार्रवाई करे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कहते सुने जा रहे हैं कि सिंधिया के सहयोग के बिना कांग्रेस की सरकार को गिराना संभव नहीं था।