दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: महबूबा मुफ्ती की मां को ईडी का समन, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया

July 6th, 2021

हाईलाइट

  • ED ने महबूबा मुफ्ती की मां को 14 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब किया
  • मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम की मां को तलब किया है
  • लशन आरा नज़ीर जम्मू-कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी हैं

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मां को 14 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गुलशन आरा नज़ीर को, केंद्रीय जांच एजेंसी ने श्रीनगर में अपने कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है। नजीर जम्मू-कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी हैं।

पूछताछ के लिए तलब किए जाने पर 62 वर्षीय महबूबा ने आश्चर्य व्यक्त किया। ईडी का उनकी मां को नोटिस उसी दिन दिया गया जिस दिन उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा क्षेत्रों को फिर से बनाने के लिए गठित परिसीमन आयोग से नहीं मिलने का फैसला किया था। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर समन पोस्ट करते हुए महबूबा ने कहा, 'ईडी ने मेरी मां को अज्ञात आरोपों के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए समन भेजा है। राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने के अपने प्रयासों में, भारत सरकार वरिष्ठ नागरिकों को भी नहीं बख्शती है। एनआईए और ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग बदले की भावना से किया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं...