comScore

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, मोरबी के विधायक ने दिया इस्तीफा

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, मोरबी के विधायक ने दिया इस्तीफा

हाईलाइट

  • गुजरात में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे का दौर जारी
  • अब तक 8 विधायक छोड़ चुके हैं कांग्रेस का हाथ

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। मोरबी से विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले, मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि एक दिन पहले ही यानी गुरुवार को कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था और इससे पहले पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इस तरह अब तक आठ विधायक कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ चुके हैं।

मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के प्रवक्ता हेमंत वासवदा ने कहा, जब भी कोई चुनाव आता है, चाहे वह नगरपालिका चुनाव हो, तालुका पंचायत या जिला पंचायत चुनाव हो, भाजपा, लोकतांत्रिक मूल्यों और नैतिकता को चोट पहुंचाते हुए, खरीद-फरोख्त की मंडी शुरू कर देती है। उन्होंने कहा, कांग्रेस के विधायकों को भाजपा पार्टी द्वारा धन का लालच देकर लुभाया जा रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस के दो विधायकों- कर्जन से अक्षय पटेल और कपराडा सीट से जीतू चौधरी ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था।

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस विधायकों की संख्या 65 पर सिमटी
मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुल विधायकों की संख्या 68 हो गई थी। गुरुवार को दो इस्तीफों के बाद कांग्रेस विधायकों की संख्या 66 हो गई थी। शुक्रवार को मोरबी विधायक के इस्तीफ के बाद राज्य विधानसभा में कांग्रेस की ताकत 65 विधायकों तक सिमट कर रह गई है, जबकि भाजपा के पास सदन में 103 सदस्य हैं। यह नया झटका कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव के ठीक पहले लगा है। गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए19 जून को चुनाव होने वाले हैं।

कमेंट करें
AW89F