पालतू कुत्तों का बढ़ा आतंक, बच्चे पर किया हमला, लगे 150 से अधिक टांके, शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी

Increased terror of pet dogs, child attacked, more than 150 stitches, helpline issued for complaint
पालतू कुत्तों का बढ़ा आतंक, बच्चे पर किया हमला, लगे 150 से अधिक टांके, शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी
पिटबुल कुत्ते से सहमे लोग पालतू कुत्तों का बढ़ा आतंक, बच्चे पर किया हमला, लगे 150 से अधिक टांके, शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी
हाईलाइट
  • 11 साल के बच्चे पर एक कुत्ते ने हमला किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में बीते दिनों से पालतू कुत्तों के बच्चों पर हमला करने के कई मामलें सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम क्षेत्र से एक नया मामला सामना आया है, जहां 11 साल के बच्चे पर एक कुत्ते ने हमला कर दिया। जिसकी वजह से बच्चे को 150 से अधिक टांके लगे।  

दरअसल, संजय नगर (सेक्टर 23) में रहने वाले पुष्प त्यागी नाम का बच्चा पार्क में खेल रहा था। तभी पिटबुल ब्रीड के पालतू कुत्ते ने बच्चे पर जानलेवा हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। कुत्ते के हमले से बच्चे के चेहरे पर कई चोटे लगी जिसकी वजह से डॉक्टरों को बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके लगाने पड़े। 

यह घटना 3 सितंबर की बताई जा रही है जिसका सीसीटीवी वीडियो अब सामने आया है। इस वीडियो में बच्चा अपने घर से बाहर पार्क में खेल रहा था और एक लड़की पिटबुल ब्रीड के कुत्ते को घुमा रही थी। तभी लड़की के हाथों से कुत्ता अचानक छूट गया और बच्चे पर हमला कर दिया। वहां खड़े लोगों ने बच्चे को बचाया, लेकिन तब तक कुत्ते ने बच्चे को काफी घायल कर दिया था। मामला सामने आने के बाद गाजियाबाद नगर निगम ने कुत्ते के मालिक पर पांच हजार का जुर्माना लगाया है। 

लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे को बनाया शिकार 

गौरतलब है कि, गाजियाबाद में कुछ दिनों पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी। जहां एक पालतु कुत्ते ने लिफ्ट में बच्चे को कांट लिया था। यह मामला राज नगर एक्सटेंशन स्थित चार्ल्स कैसल सोसायटी का है। पीड़ित के परिवार ने कुत्ते की मालकिन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद नोएडा में लिफ्ट में जा रहे एक डिलीवरी बॉय को भी कुत्ते ने काट लिया था। 

प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन 

गौरतलब है कि अगर आपको अपने पड़ोसी के कुत्ते से किसी भी तरह की परेशानी होती है तो प्रशासन पहले से ही इसके लिए एक 9999352343 हेल्पलाइन नंबर जारी कर चुका है। इस हेल्पलाइन नंबर पर प्रशासन 24 घंटे कुत्तों से जुड़ी समस्याओं में आपकी मदद करता हैं। प्रशासन ने शहर में लगातार हो रही इन घटनाओं के बाद शहरवासियों को इसकी जानकारी दी है। 

Created On :   8 Sep 2022 4:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story