comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

J&K: शोपियां जिले के एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी ढेर

August 04th, 2018 13:17 IST
J&K: शोपियां जिले के एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी ढेर

हाईलाइट

  • शोपियां जिले के किलोरा इलाके में शुक्रवार को एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।
  • मारे गए आतंकी का नाम उमर मलिक है और वह लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था।
  • आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल भी मिली है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। साउथ कश्मीर में शोपियां जिले के किलोरा इलाके में शुक्रवार को एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है। शनिवार को सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि एक आतंकी शुक्रवार देर रात को मारा गया। जिसका शव भी बरामद कर लिया गया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी। शोपियां में शुक्रवार देर रात को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। हालांकि रात में एनकाउंटर बंद हो गया, लेकिन सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा से गोलीबारी शुरू हो गई। 

आतंकी के पास से मिली AK-47 राइफल
पुलिस अधिकारी ने बताया कि किलोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद 44 RR, CRPF और SOG के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। जैसे ही ये जवान उस घर में पहुंचे जहां पर आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी का नाम उमर मलिक है और वह लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल भी मिली है।

सोपोर में भी दो आतंकी ढेर
इससे पहले शोपियां में ही शुक्रवार को आतंकियों के एक दल ने जम्मू-कश्मीर बैंक की एक शाखा को भी लूटा था। वहीं सोपोर इलाके के बेहरामपोरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए। पुलिस ने बताया कि बेहरामपोरा गांव से दो आतंकवादियों के शवों को बरामद किया गया।  

कमेंट करें
Rrxuh