डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से "जम्मू-कश्मीर जनसंवाद रैली" को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंतजार करिए, एक दिन ऐसा भी आएगा जब पा​क अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोग ही कहेंगे कि वे भारत में शामिल होना चाहते हैं। मैं आपको बताना चाहूंगा कि जिस दिन यह होगा, हमारी संसद का भी संकल्प पूरा हो जाएगा।

मौसम बदल चुका है, हमारे चैनल POK का तापमान बता रहे हैं
राजनाथ सिंह ने कहा, "मौसम बदल चुका है और हमारे चैनल्स मुजफ्फराबाद-गिलगिट का तापमान, दर्जा हरारत बता रहे हैं। ये दर्जा हरारत बताने के कारण अब इस्लामाबाद में भी कुछ हरारत महसूस होने लगी है। इसलिए वे कुछ ज्यादा शरारत करने पर आमादा हैं। वहीं हाल ही में आतंकियों के हाथ मारे गए सरपंच अजय पंडिता की हत्या को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं सरपंच अजय पंडिता को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जोकि एक कायराना हमले में मारे गए। मैं बारामुला के मोहम्मद मकबूल शेरवानी को भी श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने 1947 में घाटी में तिरंगा लहराया।"

चीन के साथ सैन्य लेवल पर बातचीत
भारत-चीन के बीच जो भी विवाद पैदा हुआ है, इस समय सैन्य लेवल पर बात चल जारी है। चीन ने भी ये इच्छा व्यक्त की है कि बात-चीत से इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। हमारी कोशिश भी यही है कि सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर बात-चीत से इसका समाधान निकाला जाए। राजनाथ सिंह ने कहा, किसी को भी अंधेरे में नहीं रखा जायेगा। समय आने पर देश की संसद और विपक्ष को इस बारे में विश्वास में लिया जाएगा। इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने साफ किया कि देश की संप्रभुता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

370 पुराना दाग था, मोदी सरकार ने खत्म किया
राजनाथ सिंह ने कहा, अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग था वो भी मोदी सरकार में समाप्त हुआ। उन्होंने कहा, कश्मीर में पहले कश्मीर की आजादी को मुद्दा बनाकर आंदोलन होते थे। उन आंदोलनों में कश्मीर के झंडे की जगह पाकिस्तान और ISIS का झंडा हमें दिखता था। लेकिन अब कश्मीर की धरती पर अगर दिखता है कोई तो वो है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा। राजनाथ सिंह ने कहा, 2014 से लेकर 2019 तक जम्मू कश्मीर के विकास के लिए हमारी सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक हमारी सरकार ने आवंटित किए हैं।

Created On :   14 Jun 2020 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story