comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IIT दिल्ली के दीक्षान्त समारोह में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

November 06th, 2020 11:48 IST
IIT दिल्ली के दीक्षान्त समारोह में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

हाईलाइट

  • आईआईटी दिल्ली के दीक्षान्त समारोह में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आईआईटी दिल्ली के 51 वें वार्षिक दीक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। 07 नवंबर 2020 को आईआईटी दिल्ली का 51 वां वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रोफेसर रामगोपाल राव ने कहा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस कार्यक्रम के अतिथि होंगे और वह आईआईटी दिल्ली के परिसर में मौजूद रहेंगे। दीक्षांत समारोह एक फिजिकल इन-पर्सन समारोह के साथ हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा। संस्थान के डोगरा हॉल, और एक ऑनलाइन वेबकास्ट में सभी स्नातक छात्रों, उनके माता-पिता, प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

51 वें दीक्षांत समारोह में स्नातक करने वाले छात्रों को 2019 की डिग्री प्रदान की जाएगी। संस्थान छात्रों को राष्ट्रपति के स्वर्ण पदक, निदेशक के स्वर्ण पदक से पुरस्कृत करेगा। राष्ट्रपति का स्वर्ण पदक एक ऐसे छात्र को दिया जाता है, जो सभी स्नातक विषयों में टॉपर होता है। वहीं उच्चतम शैक्षणिक उपलब्धि के लिए अंडर ग्रेजुएट छात्रों को निदेशक का स्वर्ण पदक प्रदान किया जाता है। चरित्र और आचरण सहित सामान्य दक्षता, अकादमिक प्रदर्शन में उत्कृष्टता, पाठ्येतर गतिविधियों और सामाजिक सेवा में परफेक्ट गोल्ड मेडल एक स्नातक पीजी छात्र को दिया जाएगा।

वहीं आईआईटी दिल्ली द्वारा बनाई गई कोरोना जांच की किट कोरोश्योर से आईआईटी कर्मचारियों व छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। आईआईटी दिल्ली में किए जा रहे इस आरटी पीसीआर टेस्ट की कीमत 1200 रुपए है। आईआईटी दिल्ली के छात्रों एवं कर्मचारियों के साथ सामान्य लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली ने अपने परिसर में यह आरटी पीसीआर टेस्ट की सुविधा शुरू की है। इसकी रिपोर्ट भी 24 घंटे के अंदर मिल रही है। आईआईटी से बाहर के लोग यह टेस्ट करवा सकते हैं। यह टेस्ट आईआईटी दिल्ली के गेट नंबर 1 के पास है। इस बूथ का उद्घाटन आईआईटी दिल्ली के निदेशक डॉक्टर वी रामगोपाल राव ने किया।

कमेंट करें
UTf9P