दैनिक भास्कर हिंदी: अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगाए जय-जय श्री राम के नारे

May 1st, 2019

हाईलाइट

  • अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाए जय श्री राम के नारे।
  • सपा-बसपा और कांग्रेस पर बोला हमला।

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (बुधवार) उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अयोध्या से करीब 25 किमी दूरी पर एक रैली को संबोधित करते हुए जय जय श्री राम के नारे लगाए। पीएम ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा, सपा-बसपा और कांग्रेस का आतंक पर नरमी का पुराना रिकॉर्ड रहा है। हमारी सुरक्षा एजेंसियां आतंक के मददगारों को पकड़ती थीं और ये वोट के लिए उनको छोड़ देते थे। आज ये सभी महामिलावटी फिर से केंद्र में एक मजबूर सरकार बनाने के चक्कर में हैं।

 

 

पीएम ने कहा, देश को सपा-बसपा-कांग्रेस की सच्चाई जानना जरूरी है, मायावती ने बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उनका आदर्शों का पालन नहीं किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, इन्होंने भी राम मनोहर लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया। पीएम ने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा, जब आप कमल के फूल पर बटन दबाएंगे, इसका मतलब है कि आप अपने सपने बोएंगे, जो साकार होंगे। आप कमल के फूल पर बटन दबाएंगे, इसका मतलब आपके अंदर एक ऐसा देशभक्त उभरकर आएगा जो देश के लिए जिएगा।

श्रीलंका ब्लास्ट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, श्रीलंका में क्या हुआ, कुछ यही स्थिति 2014 से पहले भारत में थी। अयोध्या और फैजाबाद में कैसे कैसे बम धमाके हुए, कोई इसे भूल सकता है क्या? वे दिन कैसे भूल सकते हैं जब देश में कहीं न कहीं बम धमाके होते थे। पिछले पांच साल में बम धमाकों की खबरें आनी बंद हुई हैं। हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है। ये आतंकी देश में एक कमजोर सरकार के इंतजार में हैं। ये मौके की ताक में बैठे हैं। जैसे सड़कों पर लिखा रहता है- सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। ये आतंकवाद का खेल भी ऐसा है। सावधानी हटी नहीं, मौत का बुलावा आया नहीं। सपा, बसपा या कांग्रेस का आतंक पर नरमी का पुराना रेकॉर्ड रहा है। सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों को पकड़ती थी, ये वोट के लिए उन्हें छोड़ देते थे।

अयोध्या में पीएम ने कहा...

  • आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर एसपी-बीएसपी वालों का बीपी बढ़ जाता है।
  • हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया।
  • हम एक नए हिंदुस्तान के रास्ते पर चल पडें हैं। जो छेड़ता नहीं है, लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ता भी नहीं है। खतरा सीमा के भीतर हो या फिर सीमा के पार, ये नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारेगा। गोली का जवाब गोले से देगा।

पीएम मोदी फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा प्रत्याशी लल्लू सिंह और अम्बेडकरनगर के प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा के समर्थन में जनता से वोट की अपील कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की यह जनसभा दो जिलों के प्रत्याशियों के लिए संयुक्त जनसभा है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की अयोध्या में यह दूसरी जनसभा है। इससे पूर्व 2014 में सीएम रहते नरेंद्र मोदी ने जीआईसी मैदान में जनसभा की थी। पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ी सपा-बसपा के मुखिया अखिलेश यादव और मायावती की संयुक्त रैली अयोध्या के रामसनेही घाट में होगी।