Cancelled Trains List: आज 545 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनों के रूट बदले, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Railways canceled 545 trains running today
Cancelled Trains List: आज 545 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनों के रूट बदले, रेलवे ने जारी की लिस्ट
Cancelled Trains List: आज 545 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनों के रूट बदले, रेलवे ने जारी की लिस्ट
हाईलाइट
  • रेलवे ने आज चलने वालीं 545 ट्रेनें रद्द की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है। भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है। रेलवे ने रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। रद्द होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं।

रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण रद्द की गई ट्रेनें
रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे के अनुसार, शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद्द हैं। जानकारी के मुताबिक इन रद्द ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। इसके साथ ही शुक्रवार को 26 ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं। वहीं, 23 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

Meeting: ओडिशा में ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक आज, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

रेलवे की वेबसाइट पर देख सकते हैं रद्द ट्रेनों की लिस्ट
शुक्रवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों में स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां शामिल हैं। रद्द रहने वाली ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं। ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

Coronavirus: 50 देशों में कोरोना का कहर, 2,800 मौतें, 82 हजार लोग संक्रमित

 

Created On :   28 Feb 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story