दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में स्कूल बस पर पत्थरबाजी, 2 छात्र घायल

May 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पोस्टर बॉय समीर टाइगर के एनकाउंटर में मौत के बाद से जम्मू-कश्मीर में तनाव बना हुआ है। घाटी पर उपद्रवी अब युवाओं और मासूम बच्चो को निशाना बना रहे हैं। बुधवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में कानीपोरा इलाके में पत्थरबाजों ने एक स्कूल बस को निशाना बनाया। इस पत्थरबाजी में दो छात्र घायल हो गए। बताया जा रहा है इस बस में चार से पांच साल तक के बच्चे भी सवार थे। 

 

 

रैनबो इंटरनेशनल स्कूल बस को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक जावूरा गांव के पास रैनबो इंटरनेशनल स्कूल बस पर कुछ शरारती तत्वों ने हमला कर दिया। घटना के बाद घायल छात्रों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  बताया जा रहा है कि रेहान गोरसाई नाम के छात्र को ज्यादा चोटें आई हैं। रेहान कक्षा दो का छात्र है। जिसे इलाज के लिए राजधानी श्रीनगर के अस्पताल रेफर किया गया है। एसएसपी शैलेंद्र कुमार मिश्रा के मुताबिक घटना के संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। 

 

 

ये घटना इंसानियत के खिलाफ 

घायल हुए एक छात्र के पिता ने बताया घटना को इंसानियत के खिलाफ बताया है। उन्होंने कहा ये किसी भी मासूम के साथ हो सकता है। 

 

 

सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा  कायरतापूर्ण घटना

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर आश्चर्य जताते हुए ट्वीट किया है शोपियां में बच्चों की स्कूल बस पर हमले की खबर सुनकर आश्चर्य हो रहा है और गुस्सा भी आ रहा है। इस कायरतापूर्ण और असंवेदनशील घटना में न्याय किया जाएगा। 

 

 

उमर उब्दुल्ला ने की निंदा

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर उब्दुल्ला ने घटना की निंदा करते हुए बच्चों पर हमला करने वालों को आड़े हाथों लिया है। ट्वीट में लिखा है बच्चों और पर्यटकों पर पत्थर फेंक कर पत्थरबाजों का एजेंडा कैसे पूरा हो रहा है। ऐसा हमलों पर हमारी ओर से स्पष्ट और एक आवाज में आलोचना की जानी चाहिए। 

 

 

डीजीपी ने इस हरकत को बताया पागलपन 

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद्य ने ट्वीट किया है कि उपद्रवियों ने रेनबो स्कूल शोपियां की बस पर पत्थर फेंके जिसमें दूसरी कक्षा के बच्चे रेहान को चोट लगी है। रेहान को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। ये पागलपन है कि पत्थरबाज अब बच्चों को निशाना बना रहे हैं। इन अपराधियों को कानून का सामना करना पड़ेगा। 

 

 

मंगलवार को भी हुआ था हमला

गौरतलब है कि मंगलवार को कश्मीर में आतंकियों ने तीन नागरिकों को निशाना बनाया था। पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला की इस हमले को पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैय्यबा आतंकी संगठन ने अंजाम दिया है। हमलावार आतंकियों में एक पाकिस्तानी भी था। हमले में मारे गए नागरिकों की पहचान आसिफ अहमद शेख, हसीब अहमद खान और मोहम्मद असगर के रूप में हुई थी। ये सभी बारामूला के काकर हमाम के रहने वाले थे।

 

 

सोमवार को मुठभेड़ में मारा गया था समीर टाइगर 

बता दें कि सोमवार को हिजबुल कमांडर समीर टाइगर और उसका सहयोगी अकीब द्रबगाम गांव में मुठभेड़ में मारा गया था।