पुणे पोर्श कार मामला: पहले भी हो चुके हैं लग्जरी गाड़ियों से जोरदार हादसे, भारत से लेकर इन देशों में आलीशान कारें हुईं दुर्घटना की शिकार

पहले भी हो चुके हैं लग्जरी गाड़ियों से जोरदार हादसे, भारत से लेकर इन देशों में आलीशान कारें हुईं दुर्घटना की शिकार
  • सुर्खियों में पुणे पोर्श कार मामला
  • पहले भी दुर्घटना का शिकार हो चुकी हैं लग्जरी कारें
  • मौत का कारण बना तेज रफ्तार का जूनून

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज के दौर में लग्जरी और स्पोर्टस गा़ड़ियों चाहे वो टू-व्हीलर हों या फोर-व्हीलर का काफी ट्रेंड है। नौजवानों से लेकर बड़ों के बीच इन गाड़ियों का शौक बढ़ता जा रहा है। लोग इन गाड़ियों को पसंद इनकी तेज रफ्तार, स्टाइलिश लुक और सेफ्टी रेटिंग्स के कारण खरीदते हैं। लेकिन, अपनी इसी तेज रफ्तार वजह से यह गाड़ियां दुनियाभर में दुर्घटनाओं का कारण भी बनती हैं। इन दुर्घटनाओं में कार के अंदर सवार हुए लोगों के साथ-साथ बाहर सड़क पर घूम रहे लोगों को भी नुकसान होता है। हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में हुई घटना इन दिनों काफी सुर्खियों में है, जहां एक लग्जरी और स्पोर्ट्स कार चला रहे 17 साल के लड़के ने दो बाइक सवार लोगों को कुचल दिया।

हालांकि हाई स्पीड कार की चपेट में आने वाली यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई दफा इसका शिकार हुए हैं। दुनिया के अन्य कई देशों पर नजर डालें तो यह स्पोर्ट्स कार कई बार लोगों की मौत का कारण बनी हैं। ऐसे में इन गाड़ियों को लेकर मन में कई सवाल खड़े होते हैं, क्या इन गाड़ियों की तेज रफ्तार विज्ञान का वरदान है या अभिषाप? और क्या सचमुच यह गाड़ियां इनके अंदर बैठे सवारी के लिए सुरक्षित हैं? आइऐ जानते हैं इन सुपर लग्जरी कारों से हुए कुछेक एक्सीडेंट्स के बारे में।

महिला का बिगड़ा बैलेंस, राहगीरों पर चढ़ी कार

ऐसी ही एक घटना साउथ दिल्ली में घटित हुई, जहां एक महिला अपनी बीएमडब्लयू कार चला रही थी। कार चलाते समय महिला ने अचानक सड़क किनारे खड़ी एक अन्य कार को बुरी तरह टक्कर मार दी। इससे कार का बैलेंस बिगड़ा और रास्ते में आते-जाते लोग उसकी चपेट में आ गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बीएमडब्ल्यू चला रही महिला को गिरफ्तार कर लिया।

लुधियाना में तेज रफ्तार कार ने बच्चे को रौंदा

एक अन्य घटना भारत की ही है। पंजाब के लुधियाना में इन्कम टैक्स ऑफिस के बाहर एक तेज रफ्तार कार 10 साल के बच्चे को कुचलते हुए खंबे से जा टकराई। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह लग्जरी कार थी जिसे 17 वर्ष का नाबालिग चला रहा था। शाम के करीब चार बजे दो बच्चे तनिष (10) और उसका दोस्त प्रिंस (9) साइकिल चला रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे प्रिंस सड़क के किनारे गिर गया और तनिष्क चक्के के नीचे आ गया। इस टक्कर में जहां प्रिंस बुरी तरह घायल हो गया तो वहीं तनिष्क की दर्दनाक मौत हो गई। कार चालक की पहचान आदि चोपड़ा के रुप में की गई। मौके पर पहुंची पुलिस नें चालक को हिरासत में ले लिया।

गुरुग्राम में पेड़ से जा टकराई लाल पोर्श

हरियाणा के गुरुग्राम में कुछ दिनों पहले एक पोर्श कार दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मामला गोल्फ कोर्स रोड का है जहां एक लाल रंग की पोर्श कार में पेड़ से टकराने के बाद आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पेड़ से टकराने से पहले कार डिवाइडर से टकराई थी। जिससे चालक का नियंत्रण हट गया और पेड़ से टकराने के बाद उसमें आग लग गई। एक्सीडेंट के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया था। इस घटना की खबर सोशल मीडिया के माध्यम से जैसे ही लोगों तक पहुंची, कमेंट्स की बाढ़ आ गई। कई लोगों ने इस घटना पर चुटकी लेते हुए मजेदार कमेंट्स किये।

टेक्सास में दुर्घटना का शिकार हुई पगानी

एक घटना यूएसए की टेक्सास की है जहां 17 साल के एक नाबालिग यूट्यूबर गेग गिलियन ने अपने पिता की 3.4 मिलियन डॉलर (करीब 25 करोड़ रुपये) की पगानी हुयरा रोडस्टर कार का एक्सीडेंट कर दिया। दुर्घटना में कार की हालत बेहद खराब हो गई। इसकी खबर लोगों तक गेग की यूट्यूब वीडियो से पहुंची। वीडियो में उसने कहा कि ऐसा होता रहता है। एक्सीडेंट के बारे में गेग ने बताया कि उऩ्होंने पिछले सप्ताह एक ड्राइव के लिए इसे बाहर निकाला, चलाते ताकत उसने कम टायर प्रेशर की चेतावनी देखी जिसके बाद वह उसकी कार संतुलन खो बैठी और इसकी परिणामस्वरूप यह दुर्घटना हो गई।

लंदन में बीच रास्ते में बंद पड़ गई करोड़ों की लेंबोर्गिनी

सोशल मीडिया पर कुछ दिनों पहले एक वीडियो काफी वायरल हो रही थी जिसमें एक लेम्बोर्गिनी कार दुर्घटनाग्रस्त नजर आ रही है। वीडियो लंदन के एम-1 यॉर्कशायर का है। पुलिस ने बताया कि 20 मिनट पहले कार की डिलीवरी लेकर चालक घर लौट रहा था लेकिन रास्ते में ही गाड़ी बंद पड़ गई। इसके बाद पीछे से आ रही एक वैन ने गाड़ी को काफी जोरदार टक्कर मारी दी। पुलिस ने आगे बताया कि वैन और लेम्बोर्गिनी ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने दोनों खतरे से बाहर बताया।

Created On :   23 May 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story