प्रदूषण: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण के लिए सीएक्यूएम से जारी रिपोर्ट मांगी

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण के लिए सीएक्यूएम से जारी रिपोर्ट मांगी
  • सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली प्रदूषण पर किया तलब
  • राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण
  • वायु प्रदूषण प्रबंधन आयोग से जारी रिपोर्ट तलब की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए वायु प्रदूषण प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) से जारी रिपोर्ट तलब की।

जस्टिस एस.के. कौल और सुधांशु धूलिया ने दिग्गज कलाकार अपराजिता सिंह की उस डायलाग पर ध्यान दिया, जिसमें समुद्र के मौसम के दौरान दिल्ली में वायु प्रदूषण और फासल स्ट्रगल के मुद्दे पर प्रकाश डाला गया था।

एमिकस क्यूरी (अदालत के मित्र) के रूप में सिंह खनन नियंत्रण से संबंधित एक दाखिल खारिज (कुएल) में शीर्ष अदालत की सहायता की जाती है। हर साल, दिल्ली और पूरे फार्मास्युटिकल में अक्टूबर से दिसंबर तक मुख्य रूप से फार्मास्युटिकल प्लांट्स का स्टॉक रखा जाता है।

सीएएम की स्थापना 2020 में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (मैत्री) और आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के दृष्टिकोण के लिए वायु प्रौद्योगिकी प्रबंधन के लिए बेहतर समन्वय, अनुसंधान, पहचान और समाधान की पेशकश की गई थी। शीर्ष अदालत ने मामले पर आगे के विचार के लिए 31 अक्टूबर की तारीख तय की थी और इस बीच सीएक्यूएम की रिपोर्ट में फैसला लेने का निर्देश दिया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Oct 2023 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story