comScore

नींद में सो रहे युवक की काट दी गर्दन , बहन से प्रेम प्रसंग का था संदेह

नींद में सो रहे युवक की काट दी गर्दन , बहन से प्रेम प्रसंग का था संदेह

डिजिटल डेस्क,बरही/कटनी। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार मनाकर जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे, बरही थाना के ग्राम सलैया सिहोरा में तब प्रकाश पिता ओमकार भूमिया (21) ने रिश्ते के भाई राकेश भूमिया पिता कुंजीलाल भूमिया (20) की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। हत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी प्रकाश भूमिया को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के दौरान मृतक का मामा पुसऊआ भूमिया (24) भी वहीं सो रहा था, भांजे की चीख सुनकर मामा की भी नींद खुल गई और जब उसने बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने पुसऊआ पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे मृतक का मामा भी घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रकाश इस बात का संदेह करता था कि मृतक राकेश का उसकी बहन से प्रेम प्रसंग चलता है। रक्षाबंधन के दिन आरोपी ने मृतक को उसकी (आरोपी की) बहन से बात करते देख लिया था। मृतक के पिता की सूचना में पुलिस ने धारा 302 आईपीसी के तहत हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया।

गर्दन पर किए दनादन वार

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राकेश भूमिया रिश्ते के मामा पुसउआ भूमिया रक्षाबंधन पर बरही से घर लौटा था। राकेश रात में खाना खाकर पुसऊआ के घर पर ही सो गया था। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात करीब डेढ़ बजे आरोपी प्रकाश ने पुसऊआ के घर पहुंचकर दहलान (परछी) में सो रहे राकेश की गर्दन पर कुल्हाड़ी से दनादन वार कर दिए। राकेश की चीख सुनकर बाजू में सो रहा पुसऊआ भी जाग गया। उसने प्रकाश को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने पुसऊआ पर भी हमला कर दिया। जिससे पुसऊआ के हाथ एवं चेहरे में चोटें आईं। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग गया। रात में ही घटना की सूचना बरही थाने को दी गई और पुसऊआ को उपचार के लिए बरही अस्पताल भेजा। पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के बाद पीएम के लिए शव बरही अस्पताल भेजा एवं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

इनका कहना है

सलैया सिहोरा में युवक राकेश भूमिया की हत्या के आरोपी प्रकाश भूमिया को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का शक था कि मृतक का उसकी बहन से प्रेम प्रसंग है और घटना वाले दिन मृतक को बहिन से बात करते देख लिया था। आरोपी के कब्जे से कुल्हाड़ी एवं खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं। - एन.के.पांडेय, थाना प्रभारी बरही

कमेंट करें
VLWb4