comScore

श्री जगन्नाथ रथ यात्रा: अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ के दरबार पहुंचे अमित शाह


डिजिटल डेस्क। उड़ीसा के पुरी में भगवान श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा धूमधाम से निकाली गई। भगवान जगन्‍नाथ को रीति रिवाजों के साथ पुरी में रथ पर सवार किया गया। वहीं अहमदाबाद में भी पूरे रीति रिवाज के साथ भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकली। यहां इस बार 17 किलोमीटर लंबी रथ यात्रा निकाली गई। इस बार की रथयात्रा में भगवान के मार्ग में एक लाख साड़ियां बिछाई गईं। ये साड़ियां मंदिर आने वाले नवदंपतियों को भेंट की जाएगी।

पीएम ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने से पहले लोगों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, 'रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। हम भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करते हैं और सभी के अच्छे स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि के लिए उनका आशीर्वाद चाहते हैं। जय जगन्नाथ।'

गृह मंत्री शाह ने की पूजा- अर्चना
वहीं गुजरात दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में पत्‍नी सोनल शाह के साथ भगवान जगन्‍नाथ की पूजा- अर्चना करने पहुंचे। यहां उन्होंने पत्‍नी के साथ अहमदाबाद के जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा की। अमित शाह यहां सुबह की आरती में शामिल हुए। बता दें कि जगन्नाथ मंदिर में हर रोज सुबह 4 बजे भगवान जगन्नाथ की आरती होती है।

मुख्यमंत्री रुपाणी ने रथ को किया रवाना
अहमदाबाद में निकाली जाने वाली भगवान श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा में हजारोंं श्रद्धालू पहुंचते हैं। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल होने वाले भक्तों को स्वादिष्ट खिचड़ी प्रसाद में दिया जाता है। गुरुवार को यहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने परंपरागत तरीके से रथ के आगे झाड़ू लगाकर रथयात्रा को रवाना किया। 

कमेंट करें
aoJHK