comScore

Redmi Y2 के लिए जारी हुआ Android 9 Pie अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

Redmi Y2 के लिए जारी हुआ Android 9 Pie अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने सब ब्राण्ड Redmi के Y2 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट को जारी कर दिया गया है। हाल ही में एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है। अपडेट के बाद सिस्टम-वाइड डार्क मोड और अपग्रेडेड गेम स्पीड बूस्टर जैसे फीचर मिलेंगे। यदि आपको अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो आप सेटिंग्स में जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि Redmi Y2 को पिछले साल जुलाई में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 अपडेट के साथ लॉन्च किया गया था। अपडेट में और क्या है नया, आइए जानते हैं...

एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच
ड्रॉयड पाई अपडेट को लेटेस्ट MIUI 10 ग्लोबल स्टेबल रॉम और जुलाई 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ जारी किया गया है। मीयूआई फोरम पर यूजर पोस्ट के अनुसार, Redmi Y2 के लिए जारी अपडेट का वर्जन नंबर MIUI 10.3.0.3.PEFMIXM है और इसका फाइल साइज 1.4 जीबी है। 

लॉकिंग फीचर
शाओमी ने अपडेट के साथ एक नए लॉकिंग फीचर को भी जोड़ा है जिसकी मदद से रेडमी वाई2 यूजर चाहें तो अपने गूगल कॉन्टैक्ट को लॉक कर सकते हैं। इसके अलावा मी क्लाउड इंटीग्रेशन को भी अपडेट किया गया। मीयूआई फोरम पर कुछ फोरम मेंबर ने चेंजलॉग को शेयर किया है, अपडेट के साथ नए कस्टमाइजेबल लॉक स्क्रीन क्लॉक को भी जोड़ा गया है।

स्पेसिफिकेशन
Redmi Y2 में 5.99-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1440 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

इस फोन में सबसे खास इसका कैमरा माना जाता है। इसके रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल और सेकंडरी 5 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि एलईडी फ्लैश के साथ है। यह कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पावर्ड Beautify 4.0 के साथ आता है।  

यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता व 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज क्षमता दी गई है। Redmi Y2 एंड्रॉइड Oreo बेस्ड MIUI 9 पर काम करता है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ एड्रिनो 506 जीपीयू दिया गया है।

कमेंट करें
0uEsc