comScore

उमरियापान में करंट से देवरानी, जेठानी की मौत

उमरियापान में करंट से देवरानी, जेठानी की मौत

डिजिटल डेस्क, उमरियापान/ कटनी। उमरियापान के आजाद चौक के समीप नई बस्ती के गुप्ता परिवार में करंट से देवरानी गंगाबाई पति स्व.ओमनारायण गुप्ता (45), जेठानी गीताबाई पति सत्यनारायण गुप्ता (50) की मौत हो गई। घटना  सुबह करीब साढे 6 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार गंगाबाई  घर के पीछे आंगन में बांधे गए जीआई तार में गीले कपड़े सुखाने के लिए डाले तो उसे जोरदार करंट लगा और वह जीआई तार सहित जमीन पर गिर गई। जिससे गंगाबाई की तत्काल मौत हो गई। देवरानी गंगाबाई को जमीन पर गिरते देख छत पर खड़ी जेठानी गीताबाई दौड़कर आंगन में पहुंची और जैसे ही उसने देवरानी को उठाने का प्रयास किया, उसे भी करंट का जोरदार झटका लगा और देवरानी के साथ वह भी चिपक कर रह गई और पल भर में उसने भी दम तोड़ दिया। 
 

खुद मौत के मुंह में, पति को बचाया

बहू व पत्नी को करंट की चपेट में आते देख सत्यनारायण गुप्ता उर्फ गुल्लू गुप्ता भी छत से उतरकर आंगन में पहुंचा। गुल्लू ने जैसे ही पत्नी गीताबाई को बचाने का प्रयास किया तो उसके मुंह से अंतिम शब्द निकले-यहां करंट है, दूर हो जाओ। इतना कहते ही गीताबाई के भी प्राण पखेरू उड़ गए।  पत्नी के शब्द सुनते ही गुल्लू भी चीख पड़ा, उसके आवाज लगाते ही मोहल्ले के लोग वहां पहुंचे।  लोगों ने लाठियों के सहारे करंट दौड़ते तार को अलग करने का प्रयास किया। इस दौरान चिंगारियां भी उठती रहीं लेकिन जब तक देवरानी, जिठानी मौत के आगोश में समा चुकी थी। सूचना पुलिस मिलते ही थाना प्रभारी गोविंद सुरैया, एएसआई रविशंकर पांडेय सहित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर पंचनामा की कर शव पीएम के लिए शासकीय अस्पताल भेजे। घटना की जानकारी लगते ही ढीमरखेड़ा एसडीएम देवकीनंदन भी मौके पर पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। 

अनाथ हो गई लाडली

जानकारी के अनुसार गंगाबाई के पति ओमनारायण गुप्ता की आठ साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी इकलौती बेटी जबलपुर में रहकर पढ़ाई करती है, उसके सिर से पिता का साया तो पहले ही उठ गया था, शुक्रवार की घटना में मां की ममता भी छिन गई।
 

कमेंट करें
Ck9Aq