Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार दूसरे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर

Fuel Price: Diesel prices rise for second consecutive day, petrol prices stable
Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार दूसरे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर
Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार दूसरे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से शुक्रवार (19 दिसंबर) को लगातार दूसरे दिन राहत मिली है। हालांकि डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोरीत की है।आज दिल्ली और कोलकाता में डीजल 15 पैसे और मुंबई और चेन्नई में डीजल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

वहीं पेट्रोल के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। यानी कि पेट्रोल के पुराने रेट स्थिर हैं और ये देशभर में पुरानी कीमतों पर उपलब्ध होगा। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.63 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.29 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.58 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.34 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.75 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.13 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 61 डॉलर प्रति औंस के करीब और 66.60 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल दिसंबर वायदा में 19 रुपए की मजबूती के साथ 4,363 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 
 

 
 

Created On :   20 Dec 2019 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story