Fuel Price: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत, जानें आज के दाम

Fuel Price: Relief from rising petrol- diesel prices for the second consecutive day
Fuel Price: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत, जानें आज के दाम
Fuel Price: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का असर घरेलू बाजारों में साफ दिखाई दे रहा है। यहां लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है। बुधवार (11 दिसंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। यानी कि आज भी पेट्रोल और डीजल देशभर में पुरानी कीमतों पर उपलब्ध होंगे।

बता दें कि आखिरी बार सोमवार (09 दिसंबर) को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर, जबकि कोलकाता में 13 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। वहीं दिल्ली और कोलकाता में डीजल के रेट में 20 पैसे प्रति लीटर, मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में डीजल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.65 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.67 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.97 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 66.04 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.27 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.45 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.81 रुपए चुकाना होंगे।"

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में बुधवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया गया। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 59 डॉलर प्रति औंस के करीब और 64 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि मंगलवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल दिसंबर वायदा 7 रुपए की हल्की नरमी के साथ 4,190 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   11 Dec 2019 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story