comScore

हथकड़ी समेत फरार बिहार के आरोपी को सतना में तलाश रही गुजरात पुलिस 

हथकड़ी समेत फरार बिहार के आरोपी को सतना में तलाश रही गुजरात पुलिस 

डिजिटल डेस्क, सतना। पुलिस अभिरक्षा से फरार गैर इरादतन हत्या के एक आरोपी की तलाश में गुजरात पुलिस की एक पार्टी रविवार को यहां पहुंची। गुजरात पुलिस की एक अन्य पार्टी बिहार में भी सक्रिय है। यहां आई 6 सदस्यीय टीम का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर नारायण हीराभाई कर रहे हैं। सतना पहुंच कर टीम ने यहां जीआरपी में आमद दी।

क्या है पूरा मामला 

रेल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि  20 वर्षीय आरोपी चंदन प्रसाद पिता अज्जू मूलत: बिहार के सिवान जिले के भटिया थाना अंतर्गत मेंहदीटोला का रहने वाला है। आरोपी पेशे से ड्राइवर था,और सड़क हादसे में एक मृत्यु के चलते आरोपी चंदन प्रसाद पर गुजरात के सूरत जिले के पलसाना में गैर इरादतन हत्या के आरोप में आईपीसी के सेक्सन 304 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। बताया गया है कि गुजरात पुलिस के दो सिपाही जयेश और यतीन ,आरोपी चंदन प्रसाद को बिहार स्थित उसके गांव से गिरफ्तार करने में कामयाब रहे और उसे लेकर 8 अगस्त को भागलपुर एक्सप्रेस से गुजरात लेकर जा रहे थे।  

चकमा देकर सगमा से भागा 

बताया गया है कि रात 2 बजे के करीब जैसे ही भागलपुर एक्सप्रेस सगमा स्टेशन के पास पहुंची आरोपी चंदन प्रसाद ने टायलेट जाने का बहाना किया। उसे एक आरक्षक लेकर टायलेट तक पहुंचा। ट्रेन की रफ्तार धीमी थी, लिहाजा आरक्षक को चकमा देकर आरोपी चलती ट्रेन से हथकड़ी समेत कूद गया। घटना के बाद दोनों आरक्षक जीआरपी पहुंचे और इस तरह आरोपी के विरुद्ध यहां धारा 224 के तहत अपराध दर्ज किया गया। मामले की जांच जीआरपी के एएसआई जीपी त्रिपाठी को सौंपी गई है।     

बेलगाम डंपर की ठोकर से टूटे बिजली के 5 पोल 

जिला मुख्यालय में प्रस्तावित गर्वमेंट मेडिकल कालेज की जमीन पर मुरुम  का अंधाधुंध अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। कृषि उपज मंडी के पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिंह ने बताया कि रात साढ़े 10 बजे से सुबह साढ़े 4 बजे के बीच 2 जेसीबी और आधा दर्जन से भी ज्यादा डंपर मुरुम के अवैध उत्खनन और परिवहन में लगाए जाते हैं। आरोप हैं, कि सच सबके सामने होने के बाद भी हल्के के पटवारी और माइनिंग के बीट इंचार्ज को इस सरकारी संपत्ति के यूं खुर्द-बुर्द होने की परवाह नहीं है। इस क्षेत्र में अंधरेगर्दी का ये हाल है कि अवैध मुरुम से ओवरलोड एक डंपर की जोरदार ठोकर लगने से बीती रात एक के बाद एक बिजली के 5 पोल टूट कर गिर गए। इस गतिरोध के कारण इलाके की बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है। पूर्व मंडी अध्यक्ष ने बताया कि उनके कृषि पंप की पावर सप्लाई भी इसी वजह से बंद हो गई है। उधर, विद्युत कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस संदर्भ में आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कराया जाएगा। 
 

कमेंट करें
c9P0E