comScore

हॉकी वर्ल्डकप: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

December 05th, 2018 22:41 IST

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 7 दिसंबर को चीन से होगा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा मुकाबला खेलते हुए इंग्लैंड को 3-0 से मात दी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-बी की अंक तालिका में 6 अंकों के साथ टॉप पर बना हुए है। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को अपने पहले मुकाबले में 2-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में नौवीं बार हराया है। 

मैच के पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया को दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया इन पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाई। इसके बाद इंग्लैड को 29वें मिनट में एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला। जिसे इंग्लैड ने गोल में तब्दील करने की भरपूर कोशिश की। लेकिन इंग्लैंड की इस कोशिश को ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर लोवेल ने नाकाम कर दिया। पहले हाफ के खत्म होने पर दोनों टीमें गोल करने में नकामयाब रहीं। 

दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। मैच के 47वें मिनट में जैक वेटन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल दागा। इसके बाद 50वें मिनट में ब्लैक गोवर्स ने दूसरा गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से आगे कर दिया। वहीं मैच के 57वें मिनट में कोरी वेयर ने गोल करके ऑस्ट्रेलिया को 3-0 की अजेय बढ़त दिलाई। 

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच 3-0 से जीत लिया। पिछले दो वर्ल्ड कप में चैंपियन रहा ऑस्ट्रेलिया इस बार खिताबी हैट्रिक बनाना चाहेगा। वहीं चीन और आयरलैंड के बीच हुआ मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। चीन ग्रुप अंक तालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है। चीन का अगला मुकाबला 7 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। 

कमेंट करें
4n7Wr