comScore

Hockey world cup 2018: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-3 से हराया

November 30th, 2018 16:21 IST
Hockey world cup 2018: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-3 से हराया

हाईलाइट

  • अर्जेटीना का अगला ग्रुप मुकाबला 3 दिसंबर को न्यूजीलैंड से होगा
  • ग्रुप-ए में अब स्पेन का अगला मुकाबला 3 दिसंबर को फ्रांस से होगा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी विश्व कप में शुक्रवार की दरम्यानी रात अर्जेंटीना ने  ग्रुप-ए के अपने पहले मैच को जीतकर टूर्नामेंट का आगाज किया है। ऑगस्टिन माजिले और गोंजालो पेलाट की ओर से किए गए गोल के दम पर अर्जेटीना ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में स्पेन को 4-3 से हराया। 

मैच में एनरीक गोंजालेज ने तीसरे ही मिनट में वर्ल्ड नंबर-8 स्पेन के लिए पहला गोल कर उसका खाता खोला, लेकिन अगले ही मिनट में ऑगस्टिन माजिले ने गोल दागकर अर्जेटीना का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।  पहले क्वार्टर के आखिर में स्पेन के जोसेफ रोमेउ ने 14वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। लेकिन ऑगस्टिन ने एक और गोल करते हुए फिर वर्ल्ड नंबर-2 अर्जेटीना को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। 

इसके बाद अर्जेटीना ने पहले क्वार्टर के अतिरिक्त समय में गोंजालो पेलाट के गोल से स्पेन के खिलाफ 3-2 की बढ़त बनाई। वहीं स्पेन ने दूसरे हाफ में अच्छी शुरुआत करते हुए विसेंक रुइज की ओर से 35वें मिनट में किए गए गोल के साथ अर्जेटीना के खिलाफ 3-3 से स्कोर बराबर कर लिया। 

गोंजालो ने 49वें मिनट में इस मैच में अपना दूसरा गोल दागते हुए अर्जेटीना को स्पेन के खिलाफ 4-3 से आगे कर दिया। अर्जेटीना ने इस बढ़त को अंत तक बनाए रखा और स्पेन के खिलाफ इसी स्कोर से जीत हासिल की। ग्रुप-ए में अब स्पेन का अगला मुकाबला 3 दिसंबर को फ्रांस से और अर्जेटीना का मुकाबला उसी दिन न्यूजीलैंड से होगा।
 

Loading...
कमेंट करें
o6ear
Loading...
loading...