comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Hockey world cup : दो बार की चैंपियन जर्मनी ने नीदरलैंड्स को 4-1 से हराया

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 06th, 2018 18:48 IST

1.5k
1
0

News Highlights

  • जर्मनी का अगला मुकाबला 9 दिसंबर को मलेशिया से होगा


डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी विश्व कप में बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में दो बार की चैंपियन जर्मनी ने नीदरलैंड्स को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल के तरफ कदम मजबूती से बढ़ाया है। इस जीत के साथ ही ग्रुप-डी अंक तालिका में जर्मनी छह अंक के साथ टॉप पर बरकरार है। वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी की यह अपने ग्रुप में लगातार दूसरी जीत है। पहले मैच में जर्मनी ने पाकिस्तान को 1-0 से हराया था। वहीं वर्ल्ड नंबर-4 नीदरलैंड्स ने अपने पहले ग्रुप मुकाबले में मलेशिया को 7-0 से मात दी थी।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने पहले हाफ के खत्म होने तक 1-1 गोल किए। नीदरलैंड्स ने पहला गोल दागकर मैच में बढ़त बनाई। यह गोल वालेंटिन वेर्गा ने 13वें मिनट में किया। नीदरलैंड्स की यह बढ़त ज्यादा देर नहीं टीक पाई। माथियास मुलर के 30वें मिनट में किए गोल से जर्मनी ने स्कोर 1-1 से बारबर कर दिया। यह गोल जर्मनी ने पेनाल्टी कॉर्नर की मद्द से किया।

दूसरे हाफ में भी जर्मनी को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस पेनाल्टी कॉर्नर का जर्मनी ने भरपूर लाभ उठाया। पेनाल्टी कॉर्नर पर लुकास विंडफेडर ने 52वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 से आगे कर दिया। इसके दो मिनट बाद ही जर्मनी के मार्को मिल्टकाउ ने 54वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। मैच के आखिरी में जर्मनी को एक और पेनाल्टी कॉनर्र मिला। इस पेनाल्टी कॉर्नर पर क्रिस्टोफर रुहर ने कोई गलती नहीं की और 58वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 4-1 कर जर्मनी को जीत दिलाई।

वहीं ग्रुप-डी का एक अन्य मुकाबला मलेशिया और पाकिस्तान के बीच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद अतीक ने 51वें मिनट में और मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 54वें मिनट में गोल दागे। अब जर्मनी का अगला मुकाबला 9 दिसंबर को मलेशिया से और नीदरलैंड्स का पाकिस्तान से होगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें