comScore

आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के राजीव और सेंथिल फिर भारत के लिए अंक पाने को तैयार

September 20th, 2019 15:24 IST
 आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के राजीव और सेंथिल फिर भारत के लिए अंक पाने को तैयार

सेपांग (मलेशिया), 20 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन के झुहाई टॉप-10 फिनिश के बाद एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 के 250 क्लास में भारत की एकमात्र टीम-आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया - 20 टीमों में से टॉप 8 में मजबूती से स्थापित हो चुकी है।

अब यह टीम एक बार फिर से भारत का नाम रौशन करने के लिए सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है। रेस के छठे राउण्ड में राजीव सेथु और उनके रूकी टीम साथी सेंथिल कुमार एशिया के सर्वश्रेष्ठ राइडरों के साथ मुकाबला करेंगे।

इण्डियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप में चौथी दोहरी जीत तथा चीन में अपने दूसरे टॉप-10 फिनिश से उत्साहित राजीव सेथु एशिया की सबसे मुश्किल रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में अब तक के सर्वश्रेष्ठ टॉप-10 फिनिश के लिए सेपांग पहुंच गए हैं।

चेन्नई के 21 साल के राइडर का आत्मविश्वास अपने चरम पर है, क्योंकि इस ट्रैक पर उनका रिकार्ड अच्छा रहा है। इसी ट्रैक पर राजीव ने एआरआरसी में अपना पहला टॉप-10 फिनिश किया था। तब से राजीव ने 10 रेसों में से 9 में भारत के लिए पॉइन्ट्स हासिल किए और दो टॉप-10 एवं सात टॉप-15 फिनिश किए हैं। वे 32 पॉइन्ट्स के साथ 36 राइडरों में से टॉप-15 में पहुंच गए हैं, जबकि पिछले सीजन वे 27वें रैंक पर थे।

राजीव ही नहीं, सेपांग आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के रूकी राइडर सेंथिल कुमार के लिए भी खास है। उन्होंने एआरआरसी रेस की शुरुआत यहीं से की और यहीं पर उन्होंने अपना पहला टॉप-14 फिनिश किया और भारतीय टीम के लिए 2 पॉइन्ट्स हासिल किए। ऐसे में यह सेंथिल के लिए 25 राइडरों के बीच सेपांग में टॉप-15 में फिनिश करने और अपनी रैंकिंग में सुधार लाने का अच्छा मौका है।

सेपांग की योजनाओं पर बात करते हुए होंडा मोटसाइकल एवं स्कूटर इंडिया प्रा लि. के वाइस प्रेसिडेंट (ब्रांड एवं कम्यूनिकेशन) प्रभु नागराज ने कहा, आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम सेपांग की चुनौती के लिए तैयार है। राजीव इण्डियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के पिछले राउण्ड में दोहरी जीत के बाद अपने पूरे जोश में हैं। राजीव और सेंथिल ने यहां पहले भी इतिहास रचा है और भारत के लिए पॉइन्ट्स हासिल किए हैं। राजीव ने 10वें और सेंथिल ने 14वें स्थान पर फिनिश किया है। राजीव और सेंथिल दोनों अच्छो फॉर्म में हैं और राइडर कोच एवं पूर्व मोटो जीपी राइडर टोमोयोशी कोयामा के मार्गदर्शन में जोर-शोर से तैयारी में जुटे हैं। इस सप्ताहान्त हमने मलेशिया में फिर से इतिहास रचने का लक्ष्य तय किया है। हमने राजीव के लिए टॉप-10 और सेंथिल के लिए टॉप-15 का लक्ष्य रखा है।

कमेंट करें
ta2sM