comScore

दो पक्षों में चली चाकू और तलवारें, उपद्रवियों ने फूंकी बाइक, मौके पर पुलिस बल तैनात

March 23rd, 2019 23:41 IST
दो पक्षों में चली चाकू और तलवारें, उपद्रवियों ने फूंकी बाइक, मौके पर पुलिस बल तैनात

डिजिटल डेस्क, कटनी। रीठी थाना क्षेत्र के हरदुआ में दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि तलवार और चाकू चलाते हुए एक दर्जन ग्रामीणों को घायल कर दिया। इसके साथ बाइक में आग लगा दी और अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया और और आरोपियेां के खिलाफ बलवा और दंगा का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की। दंगा के बाद से यहां पुलिस के अधिकारी तैनात हैं।

यह बताया जा रहा कारण
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि विवाद होली के दिन शुरु हुआ। ग्रामीण अपने साथियों के साथ पेड़ के नीचे बैठकर होली का पर्व मना रहे थे कि उसी समय पारधी समाज युवकों ने विवाद करते हुए वारदात को अंजाम दिया। ग्रामीणों के ऊपर चाकू, तलवार और अन्य धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना में कई ग्रामीण घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए रीठी और जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
खूनी संघर्ष में तुलसी चौधरी सहित जितेन्द्र सिंह, राजन सिंह, मुन्ना तिवारी, बल्ली रजक, सुनील मेहतर आदि दर्जन भर ग्रामीण घायल हो गए। घायलों को रीठी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गहन उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घायलों में दो पारधी भी शामिल हैं। घटना से आक्रोशित होकर हरदुआ में ग्रामीणों ने दूसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रीय राज मार्ग जाम कर दिया और पारधियों के विरुद्ध ठोस कार्रवाई को लेकर जमकर नारेबाजी की। एसडीएम, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया। कुछ आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया है। एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी एमपी प्रजापति और कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा ने जिला अस्पताल पहुंचकर वहां इलाजरत घायलों से घटनाक्रम की जानकारी ली।

धारदार हथियारों से किया हमला
ग्रामीणों के अनुसार गुरुवार की दोपहर लगभग 2:30 बजे तुलसी चौधरी अपने साथियों के साथ बरगद के पेड़ के नीचे बैठकर होली का उत्साह मनाने में  मशगूल था। इसी दौरान राजा पारधी पिता टारजन पारधी, राजू पारधी पिता टारजन, हसीब पारधी पिता टारजन, दद्दा पारधी पिता टारजन, पारले पारधी, नरदेश पिता जौवलाल पारधी, तार पारधी, कमलेश पारधी, करसार पारधी पिता कमलेश धरम पारधी, भूरा पारधी, मुलायम पारधी, जगदीश पारधी, रोहित पारधी ने उनसे पुरानी रंजिश के चलते विवाद किया। जिसके बाद ग्रामीणों पर चाकू, तलवार, सहित अन्य घातक हथियारों से हमला कर दिया। आरोपियों ने  गांव में ही एक बाइक को फूंक दिया, इसके साथ अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की। दोपहर के बाद इस घटना से ग्रामीण डरे और सहमे रहे।

इनका कहना है
हरदुआ में मामला फिलहाल पूरी तरह से काबू में है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर पुलिस बल लगा दिया गया है। साथ ही स्थानीय पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि वे पल-पल की जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को देते रहें।
संदीप मिश्रा, एएसपी कटनी

कमेंट करें
6Ey2A