comScore

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का जीत से आगाज, थंडरस्टिक्स को 2-0 से हराया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का जीत से आगाज, थंडरस्टिक्स को 2-0 से हराया

हाईलाइट

  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 से हराया
  • बीरेंद्र लाकड़ा ने 23वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 50वें मिनट में गोल दागे

डिजिटल डेस्क, पर्थ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 से मात देकर अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का जीत के साथ आगाज किया है। पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत के लिए बीरेंद्र लाकड़ा ने 23वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 50वें मिनट में गोल दागे।भारतीय टीम अपना अगला मैच 10 मई को आस्ट्रेलिया-ए से खेलेगी। भारतीय टीम इस दौरे पर 15 और 17 मई को आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ भी मैच खेलेगी। 

मैच में दोनों टीमों के बीच पहले क्वार्टर में कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके बनाए पर गोल करने में सफल नहीं हो पाईं। जसकरण सिंह को पांचवें मिनट में ही गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए। इसके बाद हरमनप्रीत और रुपिंदर पाल सिंह ने डिफेंस में अच्छा खेल दिखाकर थंडरस्टिक्स के हमलों को नाकाम किया।

दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने अआक्रामक खेल दिखाया। मैच के 23वें मिनट में लाकड़ा के गोल से भारत के लिए पहला गोल दागा और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। तीसरे क्वॉर्टर में थंडरस्टिक्स की टीम हावी रही, लेकिन भारत ने आखिरी क्वार्टर की अच्छी शुरूआत की। चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले थंडरस्टिक्स को लगातार दो पेनाल्टी कार्नर मिले, लेकिन मेजबान टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी और भारत ने 2-0 से मैच जीत लिया।

कमेंट करें
hUxWC
कमेंट पढ़े
Mukul kiar May 10th, 2019 16:28 IST

Bharat mata ki jai