comScore

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन से ड्रॉ खेला, सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त

February 01st, 2019 16:56 IST
भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन से ड्रॉ खेला, सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त

हाईलाइट

  • भारत-स्पेन के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त
  • भारत के लिए दीप ग्रेस एक्का ने 8वें और नवनीत कौर ने 26वें मिनट में गोल दागे
  • तीसरे मैच में भारत ने स्पेन को 5-2 से एकतरफा मात दी थी

डिजिटल डेस्क, मर्सिया (स्पेन)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए गुरुवार को मेजबान स्पेन के साथ चौथे मैच में 2-2 से ड्रॉ खेला। इस मैच के ड्रॉ हो जाने से चार मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। सीरीज के पहले मैच में भारत को स्पेन ने 3-2 से हराया था। इसके बाद दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। वहीं, तीसरे मैच में भारत ने स्पेन को 5-2 से एकतरफा मात दी थी। भारतीय टीम के लिए चौथे मैच में दीप ग्रेस एक्का ने 8वें और नवनीत कौर ने 26वें मिनट में गोल दागे।

भारत ने मैच में शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया और स्पेन पर दबाव बनाए रखा। मैच के पहले क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कार्नर के रूप में एक मौका मिला, लेकिन वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाई। इसके बाद 8वें मिनट में भारत को दूसरा पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे दीप ग्रेस एक्का ने गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे क्वार्टर में 26वें मिनट में नवनीत ने रानी के बेहतरीन पास पर मैदानी गोल कर हाफ टाइम तक भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर में स्पेन ने वापसी करते हुए 35वें मिनट में गोल किया और स्कोर 2-1 कर दिया। स्पेन के लिए यह गोल लुसिया जिमेंज ने किया। इसके बाद मैच के 39वें मिनट में क्लारा कार्ट ने गोल दागकर स्पेन को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। मैच के आखिरी क्वार्टर में भारत ने स्पेन पर लगातार आक्रमण किए पर गोल नहीं कर पाया और मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। अब भारत का अगला मुकाबला 2 फरवरी को वर्ल्ड कप सिल्वर मेडलिस्ट आयरलैंड से होगा। 

कमेंट करें
opGy9