comScore

कटनी एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे रुपए

कटनी एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे रुपए

डिजिटल डेस्क, कटनी। बड़े सरकारी अफसरों की फर्जी आईडी बनाकर लोगों को ठगने के मामले मेंं लगातार इजाफा हो रहा है । ऐसे ही एक मामले में यहां पदस्थ एसडीएम बलवीर रमन की फेसबुक आईडी के  माध्यम से ठगने की कोशिश का मामला सामने आया है । इस संबंध में बताया गया है कि  एएसपी बनकर पेट्रोलपंप संचालकों से रुपए ऐंठने का मामला प्रकाश में आया था और अब एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अज्ञात आरोपी द्वारा लोगों से रुपयों की हेल्प मांगने का प्रकरण उजागर हुआ है। कटनी में पदस्थ एसडीएम बलवीर रमन की फेसबुक आईडी बनाकर अज्ञात आरोपी उनके दोस्तों से रुपयों की मांग कर रहा है। जब इसकी जानकारी एसडीएम को लगी तो उन्होंने शिकायत सायबर सेल में दी।

प्रोफाइल में लगी है एसडीएम की फोटो

जानकारी अनुसार एसडीएम बलवीर रमन की फेसबुक आईडी जिसमें उनकी प्रोफाइल फोटो भी लगी है उसमें अज्ञात व्यक्ति ने एडीएम के दोस्तों को जोड़ा। इसके बाद चैट के दौरान फ्रैंड्स से हेल्प मांगना शुरू कर दिया। जब जबलपुर के एक फ्रैंड से एसडीएम की आईडी यूज कर रहे आरोपी ने 15 हजार रुपयों की मदद मांगी तो मामले का खुलासा हुआ। एसडीएम ने बताया कि उनके नाम का उपयोग करते हुए खजुराहो, सतना, रीवा व जबलपुर के दोस्तों से पहले तो चैट करके उन्हें भरोसे में लिया और उसके बाद मदद के रूप में रुपयों की मांग करने लगा। कुछ फेसबुक के दोस्तों ने फोन किया तब पता चला कि रुपए मांगने वाला फर्जी आईडी यूज कर रहा है। इसके बाद एसडीएम द्वारा चैट की स्क्रीन शॉट सायबर में भेजी गई है ताकि आरोपी तक पहुंचा जा सके।

इनका कहना है

किसी अज्ञात युवक द्वारा मेरी आईडी बनाकर मेरे ही दोस्तों से रुपए मांगे जा रहे हैं। जिस मोबाइल नंबर से फेसबुक आईडी का वेरीफिकेशन किया गया है व बिहार की है। सायबर सेल में जानकारी दी गई है। -बलवीर रमन, एसडीएम
 

कमेंट करें
cq1pQ