comScore

वनकर्मी पर हमला कर जंगल में में भागा तेंदुआ

March 23rd, 2019 23:48 IST
वनकर्मी पर हमला कर जंगल में में भागा तेंदुआ

डिजिटल डेस्क, कटनी। बहोरीबंद वन परिक्षेत्र के ग्राम कुआं स्थित एक खेत की फेंसिंग में फंसे तेंदुए को निकालने का प्रयास करना वनकर्मी को भारी पड़ गया। तेंदुए ने वन कर्मी पर हमला कर दिया और जंगल की ओर भाग गया। कुआं क्षेत्र में तेंदुआ की चहल कदमी से क्षेत्र में दहशत का आलम है और लोग-खेत खलिहानों में जाने से भी डर रहे हैं। हालांकि वन विभाग का दावा है कि तेंदुआ सिहोरा के जंगल की ओर भाग गया है।

खेत में लगे तार में जा फंसा
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कुआं के जंगल के किनारे लगे खेत में किसानों ने एक तेंदुआ को देखा, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीणों का शोरगुल सुन तेंदुआ ने भागने का प्रयास किया तो वह एक खेत में लगे तार की फेंसिंग में फंस गया, जिससे वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलने पर वनकर्मी सुरेंद्र वंशकार पहुंचे और तेंदुआ को निकालने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान तेंदुआ ने वनकर्मी पर झपट्टा मार कर दिया। तेंदुआ के हमले से वनकर्मी सुरेंद्र वंशकार की पीठ, छाती और हाथ में चोट आई है।

अस्पताल में कराया भर्ती
वनकर्मी पर हमला करने के बाद तेंदुआ जंगल में भाग गया। बताया गया है कि घायल वनकर्मी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहोरीबंद ले जाया गया, जहां चिकित्सक मौजूद नहीं थे। करीब एक घंटे इंतजार के बाद चिकित्सक वहां पहुंचे तब जाकर घायल को इलाज हो पाया। इस संबंध में रेंजर अभय पांडेय ने बताया कि कुआं में तेंदुआ की लोकेशन मिलने पर वन कर्मचारी सुरेन्द्र वंशकार गए थे। तार की फेंसिंग में फंसे तेंदुआ ने वनकर्मी पर झपट्टा मार दिया था। पूरी रात क्षेत्र की सर्चिंग की जाती रही। तेंदुआ के पगमार्क कम्पार्टमेंट क्रमांक 246 एवं सिहोरा वन परिक्षेत्र के गौरा के जंगल में मिले हैं। तेंदुआ अब जंगल की ओर भाग गया है।

कमेंट करें
X7AqC